• Tue. Jul 16th, 2024

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में कमिंस नहीं होंगे शामिल, स्मिथ को मिलेगी टीम की जिम्मेदारी

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 मार्च से 3 वनडे की सीरीज की जल्द शुरुआत होने जा रही है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस इस सीरीज में नहीं खेल रहे हैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को ये जानकारी साझा किया है। उनकी जगह टीम के उपकप्तान स्टीव स्मिथ टीम को मिली है।

कमिंस मां की तबियत खराब होने की वजह से दिल्ली टेस्ट के बाद बाहर चले गए थे। 10 मार्च को उनकी माँ का निधन हो गया थ। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और ऑलराउंडर एश्टन एगर भी बीच दौरे में वापस लौट गए थे। वनडे सीरीज को लेकर दोबारा आ सकते हैं ।

10 मार्च को माँ का हुआ निधन

ऑस्ट्रलियाई कप्तान पैट कमिंस भारत के खिलाफ होने वाले मैच के पहले मां की तबियत खराब होने के चलते ही वापस चले गए थे। कमिंस की मां मारिया लंबे समय से बीमार चल रही थी। उन्हें ब्रेस्ट कैंसर हो गया था। मारिया पिछले कुछ दिनों से पैलेएटिव केयर में रखी गई थी। इसके बाद 10 मार्च यानी शुक्रवार को कमिंस की मां का निधन हुआ था। इस वजह से कमिंस अब वनडे सीरीज से बाहर हो चुके हैं।

भारत के खिलाफ 3 वनडे सीरीज खेलने वाली है आस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया से भारत टेस्ट सीरीज जीत चुकी है। अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज होने जा रही है। सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को मुंबई में खेला जाना है।

मैक्सवेल और मार्श की हुई है वापसी

वनडे में ऑस्ट्रेलियाई टीम में ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल मार्श की काफी समय के बाद वापसी हो चुकी है। मैक्सवेल नवंबर में टी-20 वर्ल्ड कप के बाद चोटिल हुए थे। वे एक बर्थडे पार्टी में फिसल गए थे, जिस कारण उनको चोट लगी थी। वहीं, मार्श बाएं टखने की चोट की वजह से टीम से बाहर हो चुके हैं।

अंज़र हाशमी- उत्तर प्रदेश