• Fri. Jul 12th, 2024

सीएसके ने फाइनल जीतकर की धुआधार कमाई

इतजार की घड़ियां खत्म हुई आखिरकार वो पल आ ही गया जिसका क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार हो रहा था। चेन्नई सुपर किंग्स ने फाइनल मैच में शानदार जीत हासिल कर आईपीएल 2023 का खिताब अपने नाम किया है।

चैंपियन बनने के बाद टीम के सभी खिलाड़ियों के चेहरे पर खुशी साफ झलक हुई थी। टीम के खिलाड़ियों ने मैदान के चक्कर लगाकर खास अंदाज में जश्न मनाया और सभी फैंस को उन्हें सपोर्ट करने के लिए धन्यवाद किया गया।

आईपीएल 2023 की चमचमकाती ट्रॉफी जीतने के बाद काफी देर तक खिलाड़ियों पर अवॉर्ड की बरसात हुई, जिसमें विजेता टीम को 20 करोड़ की प्राइस मनी भी दिया गया।

इसके साथ ही सीजन में धमाकेदार परफॉर्मेंस करने वाले खिलाड़ियों को भी अवॉर्ड मिल चुके हैं। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं किस खिलाड़ी को कौन- सा अवॉर्ड मिला और कितनी प्राइज मनी द जाएगी

आईपीएल 2023 की प्राइज मनी कुल 46.5 करोड़ रुपये है। चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल का खिताब जीतने के बाद 20 करोड़ रुपये मिले, वहीं उपविजेता टीम गुजरात टाइटंस के खाते में 13 करोड़ रुपए आए। इसके अलावा तीसरे नंबर पर रहने वाली मुंबई इंडियंस को 7 करोड़ रुपये और चौथे नंबर की टीम लखनऊ सुपर जायटंस को 6.5 करोड़ रुपये प्राप्त हुआ।

IPL 2023 Orange Purple Cap Winners: Shubman Gill के सिर सजी ऑरेंज कैप, जानिए कौन ले उड़ा पर्पल कैप?
यह भी पढ़ें
चैंपियन- चेन्नई सुपर किंग्स ( 20 करोड़ रुपये)

रनर-अप- गुजरात टाइटंस ( 13 करोड़ रुपये)

तीसरे नंबर की टीम- मुंबई इंडियंस (7 करोड़ रुपये)

चौथे नंबर की टीम- लखनऊ सुपर जायटंस (6.5 करोड़ रुपये)

मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर- शुभमन गिल

ऑरेंज कैप विनर- शुभमन गिल ( 10 लाख रुपये )

पर्पल कैप विनर- मोहम्मद शमी ( 10 लाख रुपये )

कैच ऑफ दी सीजन- राशिद खान (10 लाख)