• Tue. Jul 16th, 2024

बीएमडब्ल्यू की शानदार बाइक हुई लान्च

Oct 5, 2023

बीएमडब्ल्यू मोटरराड ने आज यानी 5 अक्टूबर की बात करें तो भारत में बीएमडब्ल्यू एम 1000 आर लॉन्च किया गया है। बीएमडब्ल्यू एम 1000 आर कंपनी का दूसरा एम मॉडल है। इसे पहले जनवरी-2023 में एम 1000 आरआर को लॉन्च किया गया था। कंपनी का दावा है कि ये नेकेड स्ट्रीटफाइटर बाइक 3.2 सेकेंड में 0-100 kmph की स्पीड पकड़ लेती है।

कंपनी ने सुपरबाइक को दो वैरिएंट में पेश किया है। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 33 लाख रुपए हो गया है। बाइक को भारत में कंप्लीट बिल्ट यूनिट (CBU) के रूप में इम्पोर्ट किया जाएगा। बायर्स पूरे भारत में सभी BMW मोटरराड इंडिया के डीलरशिप पर गाड़ी को प्री-ऑर्डर कर सकते हैं। डिलीवरी जनवरी 2024 से शुरू होगी। इंडियन मार्केट में ये हाल ही में लॉन्च हुई डुकाटी पैनिगेल V4 को टक्कर देने वाली है।

एम 1000 आर अपनी फुल-फेयर्ड सुपरबाइक एम 1000 आरआर की तरह स्पोर्टी और अल्ट्रा-अग्रेसिव राइडिंग स्टांस को आगे बढ़ाती है। बाइक का ओवरऑल डिजाइन नए एम विंगलेट्स और एम कार्बन व्हील से बहुत स्लीक और शार्प नजर आता है।

दोनों विंगलेट्स काफी ज्यादा एयरोडायनामिक डाउनफोर्स जनरेट करते हैं, जो अपराइट पोजिशन में राइडिंग करना आसान बनाते हैं। ब्रेक डक्ट्स को नए फ्रंट मडगार्ड में इंटीग्रेटेड किया गया है, जिन्हें फोर्क लेग्स और ब्रेक कैलिपर्स के आसपास बेहतर एयर फ्लो के लिए ऑप्टिमाइज किया गया है।