• Tue. Jul 16th, 2024

बेन स्टोक्स आज माना रहे जन्मदिन

Jun 4, 2023 ABUZAR

बेंजामिन एंड्रयू स्टोक्स जो बड़े मैच का बड़ा खिलाड़ी माना जा रहा है।इंग्लैंड टीम का सुपरस्टार। बेन स्टोक्स आज अपना 32वां जन्मदिन मना रहे हैं। वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल हो या फिर एशेज सीरीज का हेडिंग्ले टेस्ट, स्टोक्स इंग्लिश टीम के लिए बल्ले से असरदार साबित हुए हैं और ऐसी पारियां खेली, जो क्रिकेट के इतिहास में सुनहरे पन्नों में लिख उठी। स्टोक्स ने यूं तो कई मैचों में अकेले दम पर इंग्लैंड को जीत दिलाने में कामयाब हुआ हैं लेकिन इस आर्टिकल में आज बात करेंगे उनकी तीन टॉप क्लास पारियों के बारे में विस्तार से

वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल मुकाबले में बेन स्टोक्स के बल्ले से निकली 84 रन की शानदार पारी सबको याद है उनके करियर की शानदार पारी समझी जा रही है। इंग्लैंड के टॉप चार बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद स्टोक्स ने उस रात बल्ले से चमत्कार करनें में कामयान हुए। 98 गेंदों में स्टोक्स ने 84 रन की शानदार पारी खेलते हुए पहले मैच को टाई करवाया था, सुपर ओवर में भी स्टोक्स ने जोस बटलर के साथ मिलकर इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनने में अहम भूमिका निभाई।

एशेज सीरीज का जिक्र जब-जब किया जाएगा, तो बेन स्टोक्स के बल्ले से निकली 135 रन की उस यादगार पारी की बात हमेशा हो जाती है। हार के मुहाने पर खड़ी इंग्लैंड टीम को स्टोक्स ने ऐसी जीत दिलाई थी, जिसकी उम्मीद खुद इंग्लिश खेमा छोड़ चुका था। स्टोक्स ने उस मैच में 135 रन की नाबाद पारी खेली थी और 11वें नंबर के बल्लेबाज जैक लीच के साथ मिलकर इंग्लैंड को कभी ना भूलने वाली जीत दिलाया था।

TC Final में Shubman Gill के लिए सिरदर्द बनेगा ये कंगारू गेंदबाज, पूर्व खिलाड़ी ने उजागर की सबसे बड़ी कमजोरी

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल
बेन स्टोक्स ने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में एकबार फिर दिखाया कि क्यों उनको वर्ल्ड क्रिकेट का सबसे बड़ा मैच फिनिशर समझा जा रहा है। फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ स्टोक्स के बल्ले से उस समय निकली थी, जब इंग्लिश टीम 84 के स्कोर पर अपने चार बड़े विकेट गंवा दिया है। स्टोक्स ने 49 गेंदों में 52 रन की शानदार पारी खेलते हुए इंग्लैंड को दूसरी बार इस फॉर्मेट में वर्ल्ड चैंपियन बना लिया था।