• Fri. Jul 12th, 2024

WTC फाइनल के पहले देखना होगा वर्ल्ड कप की शुरुआत

Jun 1, 2023 ABUZAR

आईपीएल 2023 के फाइलन में एमएस धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स गुजरात टाइटंस को हराने के बाद 5वीं बार ट्रॉफी पर कब्‍जा करने में कामयाब हो गई है। वहीं टूर्नामेन्ट में करीब करीब 74 मुकाबले खेले गए थे। अब टीम इंडिया भारतीय टीम अब वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए इंग्‍लैंड पहुंचने के लिए रवाना हुई है। जहां वह 7 से 11 जून तक ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खिताबी मुकाबला होने वाले हैं। इसके बाद टीम इंडिया को वनडे वर्ल्‍ड कप तक बैक टू बैक सीरीज होने वाली है।

इस महामुकाबले के बाद भारतीय टीम को करीब एक महीने का आराम मिलने की पूरी उम्मीद लगाई जा रही है। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, टीम इंडिया को इसी महीने 20 से 30 जून तक अफगानिस्तान के खिलाफ 3 एकदिवसीय मैचों की घरेलू सीरीज खेलने वाली है।

इसके बाद भारत को वेस्टइंडीज के लिए रवाना होने वाली है। जहां 12 जुलाई से 31 अगस्त तक दो टेस्ट मैच, तीन वनडे मैच और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलने जा रही है। अगर अफगानिस्तान के खिलाफ इस महीने होने वाली सीरीज रद्द होने वाली है। तो वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से पहले भारतीय टीम खिलाड़ियों को एक महीने का आराम मिलने वाला है।

सितंबर में एशिया कप 2023 में हिस्‍सा होने जा रहा है। एशिया कप की मेजबानी इस बार पाकिस्‍तान के पास होने वाला है। भारत के पाकिस्‍तान का दौरान करने से इंकार करने बाद इसके वेन्‍यू को लेकर पेच फंसा जाता है। इसी वजह से अभी तक शेड्यूल भी जारी नहीं हो सका है। इस टूर्नामेंट के तहत कुल 12 वनडे मैच खेले जा रहे हैं।

एशिया कप के बाद और वनडे वर्ल्‍ड कप के पहले देखा जाए तो टीम इंडिया ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय सरजमीं पर तीन मैचों की वनडे और पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलने जा रही है। वनडे वर्ल्‍ड कप की तैयारी को लेकर टीम इंडिया के लिए यह सीरीज अहम मानी गई है।

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज के ठीक बाद टीम इंडिया आईसीसी वनडे वर्ल्‍ड खेलने के बाद तैयार हो रही है। बता दें कि 12 साल बाद भारत को वनडे वर्ल्‍ड कप की मेजबानी मिल रही है।