• Tue. Jul 16th, 2024

बैंक ऑफ बड़ौदा ने ग्राहकों को किया सावधान, खाता बन्द होने की रहेगी संभावना

Mar 21, 2023 ABUZAR , , ,

नई दिल्ली: यदि आपका बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) बैंक में अकाउंट है तो ये जानकारी आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकती है। बीओबी बैंक ने अपने ग्राहकों को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। बैंक ने कहा कि वे जल्द से जल्द अपनी ‘नो योर कस्टमर्स’ (C-KYC) की प्रक्रिया पूरी करने को लेकर जानकारी दिया है। इसके लिए उन्होंने समय सीमा तय कर दी गई है। अगर कोई ग्राहक समय रहते यह काम नहीं कर रहा है तो उसको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। बैंक बिना KYC अकाउंट को डीएक्टिवेट करवाया जा सकता है।

24 मार्च से पहले C-KYC करना होता है अहम

बैंक ऑफ बड़ौदा ने एक ट्वीट करने के बाद ऐलान किया है कि 24 मार्च, 2023 तक सभी ग्राहकों को लेकर सेंट्रल केवाईसी (C-KYC) का प्रोसेस पूरा करना अनिवार्य माना जा रहा है। ऐसा नहीं कर रहे हैं तो आपका बैंक अकाउंट डिएक्टिवेट होने सी आशंका बनी रहती है।

बैंक की तरफ से ग्राहकों को किया जा रहा है अलर्ट

BOB ने एक नोटिस जारी किया है, जिसमें ग्राहकों से सेंट्रल केवाईसी (C-KYC) कराने को लेकर जानकारी दिया गया है। बैंक के अनुसार, जिन ग्राहकों को बैंक की तरफ से केवाईसी करने को लेकर नोटिस, फोन, एसएमएस और कॉल मिल जाता है, उसे तुरंत ब्रांच पर जाकर सी-केवाईसी करना जरुरी हो जाता है।

सभी ग्राहकों को बैंक के ब्रॉन्च जाकर अपने डॉक्यूमेंट्स को जमाकर इस प्रक्रिया को आसानी के साथ पूरा कर फायदा लिया जा सकता है। ग्राहकों को ये काम 24 मार्च से पहला निपटाना अहम हो जाता है।

बैंक के नोटिस को नजरअंदाज कर केवाईसी दस्तावेज आप की तरफ से जम नहीं किया गया है तो आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ जाता है। ये काम नहीं करने वालों का बैंकिंग से संबंधित कई तरह की परेशानी हो सकती है।

अंज़र हाशमी- उत्तर प्रदेश