• Thu. Feb 29th, 2024

बलूचिस्तान के पास हुआ जोरदार बम धमाका

Sep 29, 2023 ABUZAR

पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में शुक्रवार को एक मस्जिद के पास एक शक्तिशाली बम विस्फोट हो गया थाॉ। इसमें कम से कम 58 लोग की जान गई और 100 अधिक लोग घायल हो गए थे । हालांकि, मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है। विस्फोट उस वक्त हुआ, जब पैगंबर मुहम्मद के जन्मदिन का जश्न मनाने को लेकर रैली के लिए इकट्ठा हुए थे। विस्फोट मस्तुंग जिले में हो गया था

पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में शुक्रवार को एक मस्जिद के पास विस्फोट हो गया। इसमें कम से कम 58 लोग मारे गए और 100 अन्य घायल हो गए। हालांकि, मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है। विस्फोट उस वक्त हुआ, जब पैगंबर मुहम्मद के जन्मदिन का जश्न मनाने के लिए लोग एक रैली में एकत्रित हो रहे थे। विस्फोट मस्तुंग जिले में हुआ।

एक अधिकारी ने बताया कि पैगम्बर मोहम्मद साहब का जन्मदिन ‘ईद ए मिलाद-उन-नबी’ मनाने के लिए मस्जिद के बाहर भारी संख्या में लोग जमा हुए थे, इसी दौरान यह विस्फोट हो गया था। किसी गुट ने अभी हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। जियो समाचार के मुताबिक, मुस्तुंग जिले में मदीना मस्जिद के समीप यह विस्फोट हुआ। मृतकों में मुस्तुंग के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) नवाज गश्कोरी भी शामिल हैं जो घटना के समय ड्यूटी पर तैनात थे।