• Tue. Jul 16th, 2024

दुर्व्यवहार के वजह से ऑस्ट्रेलिया के पत्रकार ने छोड़ा शो

May 21, 2023 ABUZAR

नस्लवादी दुर्व्यवहार का सामना करने के बाद ऑस्ट्रेलिया के टॉप जर्नलिस्ट ने अपना शो छोड़ा गया है। एबीसी के पत्रकार स्टैन ग्रांट ने बताया कि नेशनल ब्रोडकास्टर ने ट्वीटर को लेकर नस्लीय दुर्व्यवहार को लेकर एक शिकायत दर्ज कराया है।

बता दें कि स्टैन ग्रांट ने किंग चार्ल्स III के राज्याभिषेक के एबीसी कवरेज में स्वदेशी आस्ट्रेलियाई लोगों के ब्रिटेन के औपनिवेशिक उत्पीड़न का मुद्दा उठा लिया था। इसी को लेकर उन्होंने कहा कि मीडिया ने उनकी कवरेज को झूठ और शब्दों को तोड़-मरोड़ कर और घृणा से भरे रूप में पेश किया गया है।

कुछ रूढ़िवादी मीडिया द्वारा एकतरफा बयान पेश करने की वजह से स्टैन ग्रांट की भारी आलोचना किया गया था। ग्रांट ने कहा कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की सच्चाई पेश गई थी और बताया था की स्वदेशी लोगों में अभी भी कारावास और गरीबी की उच्चतम दर पर पहुंच गया है।

शो छोड़ने का एलान करने के अलावा ही ग्रांट ने लिखा कि एबीसी के प्रोड्यूसर ने मूझे अतिथि के तौर पर राज्याभिषेक कवरेज पर आमंत्रित किया था। लेकिन, मेरे बारे में बोले गए झूठे बयानों को लेकर कोई भी पब्लिक सपोर्ट में में नहीं हुआ था। एबीसी के एक भी अधिकारी ने सार्वजनिक रूप से मेरे बारे में लिखे या बोले गए झूठ का खंडन नहीं हो गया था।

प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस ने स्टैन ग्रांट को अपना समर्थन देते हुए बताया गया है कि आप बिना गाली-गलौज के अलग-अलग विचारों के लिए सम्मान रख सकते हैं। ग्रांट के समर्थन में उनके कई सहकर्मी भी आ गया है। शो को छोड़ने के बाद ग्रांट ने कहा कि नस्लवाद एक क्राइम और हिंसा है और मैंने यह कई बार सहन किया है।