• Thu. Jul 18th, 2024

अदिपुरुष ने किया लोगों को इंप्रेस

Jun 17, 2023 ABUZAR

नई दिल्ली: आदिपुरुष ने आलोचकों और सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे चर्चा के बाबजूद बहुत कमाई की है, शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर भारी ओपनिंग दर्ज हो चुकी है। शुरुआती अनुमान हिंदी वर्जन के लिए लगभग 36-38 करोड़ के कलेक्शन और सभी भाषाओं में 90 करोड़ का घरेलू कलेक्शन कर चुके हैं ।महामारी के बाद पठान और केजीएफ 2 के बाद हिंदी फिल्म के लिए यह तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग मानी जा रही है।

आदिपुरुष पर उठ रहे सवाल
फिल्म में प्रभास राघव के रूप में, कृति सेनन जानकी के रूप में और सैफ अली खान लंकेश के रूप में हैं। यह ओम राउत की निर्देशित है, जो अपनी आखिरी ब्लॉकबस्टर तानाजी: द अनसंग वॉरियर के लिए जाने जाते हैं। लेकिन जब से आदिपुरुष रिलीज हुई है लोग सोशल मीडिया पर ओम राउत को ट्रोल किया जा रहा है।

आदिपुरुष भारत और विदेशी अनुमान
बॉक्स ऑफिस ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, अगर हिंदी सर्किट और बाकी साउथ इंडिया में तेलुगु संस्करण के कलेक्शन को ध्यान में रखा जाते है, तो आदिपुरुष ने भारत में पहले दिन लगभग 90 करोड़ का नेट बिजनेस किया है। ग्रॉस में यह आंकड़ा 110 से 112 करोड़ कमाया हैं।

दुनियाभर में कमाए इतने करोड़
रिपोर्ट में बताया गया कि वाइड कलेक्शन रिपोर्ट आनी अभी बाकी है, लेकिन फिल्म ने दुनिया भर में पहले दिन 140 करोड़ का कलेक्शन किया है और शनिवार को जब सभी आंकड़े सामने आएंगे तो यह संख्या 150 करोड़ तक पहुंच जाएगा।