• Thu. Jul 18th, 2024

अशनीर ग्रोवर की पत्नी ने दिया सबसे अधिक इनकम टैक्स, फटाफट करें चेक

नई दिल्ली: BharatPe के पूर्व सीईओ अश्नीर ग्रोवर (Ashneer Grover) ने दावा कर दिया है कि उनकी पत्नी माधुरी जैन ग्रोवर सबसे अधिक tax देने वाले लोगों में शामिल है। इसकी जानकारी अश्नीर ने अपने ट्विटर अकाउंट से साझा किया है। उनके मुताबिक, माधुरी ने 2.84 करोड़ के अग्रिम कर वाला भुगतान किया है।

Twitter पर दी जानकारी

अश्नीर ग्रोवर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपनी पत्नी की एक तस्वीर से माधुरी जैन ग्रोवर @madsj30 देश की सबसे ज्यादा टैक्स देने वाली महिलाओं में शामिल है। उसने इस वित्तीय वर्ष में 2.84 करोड़ रुपये का अग्रिम कर दे चुकी है।

कई साल से सबसे ज्यादा टैक्स भुगतान कर रही माधुरी ने बताया है कि, ”मेरी पत्नी माधुरी जैन ग्रोवर ने 1.15 करोड़ रुपये का एडवांस टैक्स जमा कर दिया गया है। वह कई सालों से भारत में सबसे अधिक व्यक्तिगत महिला करदाताओं में शामिल। हैं। आपको लगता है कि भारत में कितने वीसी पार्टनर्स ने उतना टैक्स लगा दिया है। बहुत कम – ज्यादातर लोग इसके लिए सिंगापुर या दुबई में रहते हैं और शून्य टैक्स का भुगतान करते हैं।”

ग्रोवर ने हाल में लॉन्च हुई अपनी पुस्तक ‘दोगलापन’ में पति-पत्नी के साथ काम करन को लेकर अहम बताया है। उन्होंने तर्क बताए है कि बोर्ड पदों पर पति-पत्नी की नियुक्ति उचित माना जा रहा है, क्योंकि वे संस्थापकों की सफलता में निवेश कर रहे हैं और उनकी विफलताओं से समान रूप से प्रभावित हो जाते है। ग्रोवर लोकप्रिय बिजनेस रियलिटी शो शार्क टैंक इंडिया सीजन 1 के जज भी थे। फिलहाल ग्रोवर कानूनी कार्रवाई में लगे हुए हैं।

अंज़र हाशमी- उत्तर प्रदेश