• Fri. Jul 12th, 2024

अमेरिका में पीड़ितो के सम्मान में झुका रहेगा झंडा, बाइडेन ने किया ऐलान

May 8, 2023 ABUZAR ,

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने टेक्सस के एलन में हुई शूटिंग के पीड़ितों के सम्मान में एक अहम आदेश दे चुके है।बाइडन ने सरकारी भवनों पर अमेरिकी झंडे आधे झुकाने का आदेश दिया गया है।

बाइडन द्वारा मिले आदेश के अनुसार, अमेरिका का झंडा व्हाइट हाउस और सभी सार्वजनिक भवनों और सभी सैन्य चौकियों और नौसैनिक स्टेशनों पर सूर्यास्त तक आधे फहराया जाना है। राष्ट्रपति ने कहा कि वो 9 लोगों के मारे जाने के सम्मान में सम्मान मिलने वाला है।

सीएनएन ने बताया कि बाइडन का यह फैसला एलेन के एक शॉपिंग मॉल में हुई गोलीबारी (Texas shooting) में नौ लोगों के मारे जान जाने के बाद ये मामला।सामने आया है। एलन के अधिकारियों ने एलन प्रीमियम आउटलेट्स पर गोलीबारी करने वाले बंदूकधारी को बीते दिन मारा था। जांचकर्ताओं के मुताबिक, शूटर अकेले ही घटना को अंजाम दिया।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाडन (Joe Biden order) ने व्हाइट हाउस द्वारा जारी उद्घोषणा बताया कि डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया और पूरे संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य क्षेत्रों में सूर्यास्त तक अमेरिकी झंडा झुका रहना चाहिए।

उन्होंने कहा कि सभी सैन्य सुविधाओं, नौसैनिक जहाजों और स्टेशनों सहित सभी अमेरिकी दूतावासों, कांसुलर कार्यालयों और विदेशों में अन्य अमेरिकी जगहों पर पीड़ितों के समान में ध्वज को आधा फहराया जाना है।

अंज़र हाशमी