• Fri. Jul 12th, 2024

ट्वीटर का शानदार फीचर्स होगा खास, एलन मस्क ने साझा की जानकारी

नई दिल्ली: आज के इस समय में सोशल मीडिया (Social Media) का इस्तेमाल दुनियाभर में करना होता है। दुनियाभर में बड़ी तादाद में लोग सोशल मीडिया का इस्तेमाल करना अहम होता है। इंटरनेट पर कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स उपलब्ध किया गया है, पर इनमें से कुछ काफी पॉपुलर माना जा रहा है।

ट्विटर की इन्हीं सब खूबियों को देखते हुए एलन मस्क (Elon Musk) ने इसे पिछले साल 27 अक्टूबर को 44 बिलियन डॉलर्स में खरीदा जा रहा था। एलन के ट्विटर का टेकओवर करने के बाद से इसमें कई नए फीचर्स भी जोड़े जा रहे हैं। हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मिलने वाले फीचर्स को इस्तेमाल किया जाना है।

एलन के ट्विटर को खरीदने के बाद ट्विटर पर एक नया टैब फीचर लॉन्च होने जा रहा है। इस टैब को फॉर यू (For You) कहते हैं। इस टैब पर जिन अकाउंट्स को यूज़र्स फॉलो किया जाना है।

ट्वीट्स के साथ ही कई दूसरे ट्वीट्स भी दिखाई दिया जा रहा है। सामान्य तौर पर इस टैब में दिखने वाले दूसरे ट्वीट्स उन ट्वीट्स की तरह के होते हैं जिनसे आप एंगेज किया जा रहा है। इस टैब में आपके इंट्रेस्ट पर बेस्ड ट्वीट्स भी दिखाई देते हैं। पर इन दिनों इस टैब में इंट्रेस्ट बेस्ड ट्वीट्स के अलावा दूसरे ट्वीट्स भी देखना जा रहा है।

जब से एलन ने ट्विटर खरीदना शुरु हो गया है, उसमें लगातार चेंज हो रहे हैं। ट्विटर को खरीदने के बाद एलन ने यह साफ कर दिया था कि उनकी लीडरशिप में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में कोई बदलाव किया जाना है। पिछले 6 महीने में ट्विटर में कई नए फीचर्स जोड़े गए और कुछ पुराने फीचर्स में चेंज किया जा रहा है।