• Fri. Jul 19th, 2024

World Cup 2023: अफगानिस्तान ने हासिल की जीत, नीदरलैंड को 7 विकेट से हराया

Nov 3, 2023 ABUZAR

अफगानिस्तान का शानदार प्रदर्शन जारी है। वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान टीम ने तीसरी जीत हासिल की है। शुक्रवार को हुए मुकाबला में 7 विकेट से नीदरलैंड को शिकस्त दी है। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में टाॅस जीतने के बाद बल्लेबाजी करने वाली नीदरलैंड की टीम 179 रन बनाकर आलआउट हो गई। इस टारगेट को अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने 31.3 ओवर्स में आसानी के साथ बना लिया।

ये जीत हासिल करने के बाद अफगानिस्तान भी सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है। वहीं टीम के चौथी जीत के साथ पाइंट्स टेबल में 5वे नंबर पर पहुंच गई है।

सेमीफाइनल की रेस में बना हुआ है अफगानिस्तान

इस जीत के बाद अफगानिस्तान सेमीफाइनल की रेस में बना हुआ है। टीम 7 मैचों में चौथी जीत से पॉइंट्स टेबल में 5वें नंबर पर पहुंच गया है। अफगानिस्तान की झोली में 8 अंक हैं। टीम ने पिछले 2 मुकाबलों में श्रीलंका को 7 और पाकिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया था।

अफगानी टीम से कप्तान हशमतुल्लाह शहीदी ने 56 और रहमत शाह 52 रन की शानदार पारी खेली थी। वहीं स्कोर को चेज करने में अहम भूमिका निभआई थी।

जीत मिलने के बाद 5वे नंबर पर पहुंच गया अफगानिस्तान

अफगानिस्तान की टीम लगातार तीसरी जीत के बाद 5वे नंबर पर बनी हुई है। जबकि नीदरलैंड हार मिलने के बाद टूर्नामेन्ट से बाहर की स्थिति में बनी हुई है। 34वें मैच होने के बाद पॉइंट्स टेबल में अफगानिस्तान के 8 पॉइंट्स हो चुके हैं।

180 रन का टारगेट चेज करने वाली अफगानी टीम की शुरुआत शानदार रही थी। टीम ने पहले 10 ओवर में एक विकेट पर 55 रन बना लिया था। ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज 10 रन बनाकर आउट हो गई ।

27 रन पर पहला विकेट गिरने के बाद इब्राहिम जादरान और रहमत शाह ने पारी को संभाल लिया था। रहमत ने वनडे करियर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 3500 करने में कामयाब हुए।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
अफगानिस्तान : हशमतुल्लाह शहीदी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, मोहम्मद नबी, अजमतुल्लाह ओमरजई, इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद और फजलहक फारूकी।

नीदरलैंड: स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), वेज्ली बारेसी, मैक्स ओ’डाउड, कॉलिन एकरमैन, सायब्रांड एंगलब्रेक्ट, बास डे लीडे, साकिब जुल्फिकार, लॉगन वान बीक, रूलोफ वान डर मेर्व, आर्यन दत्त और पॉल वान मीकरन।