• Fri. Jul 12th, 2024

आम आदमी पार्टी ने हासिल की सफलता

May 14, 2023 ABUZAR

नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश के नगर निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी ने खाता खोल दिया है। सभाषद और चेयरमैन के चुनाव में आप ने 100 का आंकड़ा पार किया है। आम आदमी पार्टी ने समाजवादी पार्टी को करारा झटका दे चुके हैं. सपा नेता आजम खां के किले को ध्वस्त करते हुए रामपुर नगर पालिका परिषद पर आप की उम्मीदवार सना खानं अध्यक्ष निर्वाचित हो चुकी हैं. महिला आरक्षित इस सीट पर खानं को 43,121 वोट प्राप्त हुए हैं. वहीं, आम आदमी पार्टी के रफत जाहा रामपुर के केमरी नगर पंचायत के अध्यक्ष चुने जा चुके हैं. उन्हें 7,449 मत मिले. पार्टी ने प्रदेश के कई अन्य सीटों पर भी जीत हासिल की है।

आम आदमी पार्टी के फैसल वारसी बिजनौर जिले की शिवारा नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष बनाए गए हैं. अयोध्या के महाराणा प्रताप वार्ड से अब्रुन निशा अध्यक्ष बन गई हैं. अलीगढ़ जिले में आप प्रत्याशी संजय शर्मा खैर नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष निर्वाचित हो चुकी हैं। मुजफ्फरनगर में हाजि अकरम चेयरमैन का चुनाव जीते हैं. मुरादाबाद जिले में आप के मोहम्मद याकूब पाकबरा नगर पंचायत के अध्यक्ष बनाए गए हैं। मुगलसराय में समर्थित उम्मीदवार सोनू किन्नर चुनाव जीती हैं. कई नगर पंचायत में समर्थित उम्मीदवार चेयरमैन का चुनाव जीते हैं. निकाय चुनाव में आए परिणाम पर आप का केंद्रीय नेतृत्व भी सराहना कर रहा है।

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और प्रवक्ता संजय सिंह ने उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में आप की एंट्री पर खुशी जाहिर की है। निकाय चुनाव के परिणाम हमारे लिए उत्साहजनक बताया गया है। उन्होंने कहा कि लोगों ने बदलाव की राजनीति के लिए वोट देकर श्रीगणेश हो गया गई. पूरे चुनाव में हमने सिर्फ काम की बात की. दिल्ली के मॉडल की चर्चा हो चुकी है। केजरीवाल के शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी समेत तीर्थयात्रा मुद्दे को जनता तक पहुंचाया है. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के काम की चर्चा की गई।

उन्होंने कहा कि हमने ना तो नफरत की चर्चा की और ना ही सांप्रदायिकता को लेकर चर्चा हुई. नगर पालिका में हम अच्छे काम कैसे कर सकते हैं, इसपर हमारा पूरा बना था। झाड़ू की सिंबल पर राज्यभर में हमने कई जगहों पर चुनाव जीत लिए हैं. उत्तर प्रदेश की जनता ने केजरीवाल मॉडल को सराहते हुए हमें आशीर्वाद दिया है. हम आगे भी इसी उत्साह के साथ कार्य करते रहेंगे।