• Fri. Jun 14th, 2024

भाईदूज पर हुआ भयानक हादसा,आग में जलकर तीन लोगों की गई जान

Nov 14, 2023 ABUZAR

झारखंड के धनबाद शहर के केंदुआ बाजार में भाईदूज के दिन हुई घटना ने हर किसी को दहला दिया है। जानकारी के मुताबिक केंदुआ बाजाक स्थित जनरल स्टोर सोमवार की देर रात लगी आग से कारोबारी के परिवार के तीन लोगों की जान चली गई। वहीं, परिवार और पड़ोस से छह अन्य लोग घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए धनबाद स्थित मेडिकल कॉलेज एसएनएमसीएच में दाखिल कराया गया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक रात में स्टोर बंद करने के बाद साढ़े नौ से दस बजे दुकान में आग लगी और देखते-देखते लपटों और धुएं के गुबार ने पूरे मकान को अपने कब्जे में लिया गया। व्यवसायी का पूरा परिवार ऊपर मंजिल पर रहता था इस वजह से उन्हें निकलने का मौका नहीं मिल पाया और फंस गया।

धुएं से दम घुटने से स्टोर के मालिक सुभाष गुप्ता की मां 70 वर्षीया उमा देवी, 32 वर्षीया बहन प्रिया गुप्ता और पुत्री छह वर्षीय सौम्या ने दम तोड़ दिया। दुकान तंग गली में है, इसलिए आग पर काबू पाने में भारी मशक्कत करनी पड़ रही थी। आस-पास के लोगों ने पानी फेंककर आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन इसमें सफलता नहीं मिली।करीब एक घंटे बाद फायर ब्रिगेड की बड़ी गाड़ी पहुंची, लेकिन वह गली में नहीं घुस पाई। बाद में दमकल की छोटी गाड़ी मंगाई गई, तब जाकर आग बुझाई जा सकी।