• Sun. May 22nd, 2022

फैल रहा डेल्टा वायरस इजराइल सरकार ने वापस लिया मास्क में छूट का आदेश

एक ओर कोरोना दूसरी ओर डेल्टा:
अब तक दुनिया में कोरोना को लेकर के काफी लोगों को अपनी जान गवानी पड़ रही है । कुछ लोग एसे भी है जिन  को अभी भी कोरोना के चलते जान से हाथ धोना पड़ रहा है । एसे में कोरोना के ही दूसरे वेरिएंट का आ जाना लोगों में काफी भयावह स्तिथी को पैदा कर देता है । इस स्तिथी में कई लोग एसे भी है कि जिनका मानना है । कि  कोरोना की डोज लेने  के बाद कोरोना उनके नजदिक नहीं आ सकेगा कोरोना की डोज लेने के बाद भी लोगों को संक्रमित कर रहा है कोरोना का ये  नया वेरिएंट

डेल्टा वायरस
 कोरोना के ही नए वेरिएंट इस डेल्टा वायरस से काफी लोगो  की मौत

की खबर सामने आ रही है । जो लोग वैक्सीन की डोज ले चुकें है उन लोगों को भी संक्रमित कर रहा है ये नया वेरिएंट तो यदी आप वैक्सीन की डोज ले चुकें है तब भी आपको सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

मास्क पहने सुरक्षित रहे:
 बिते दिनो में इजराइल ने मास्क से छूट मिलने वाले पहले देश होने  का दावा किया था । लेकिन कोरोना के इस नए वेरिएंट ने लोगों को परेशान करना चालू कर डाला है । इजराइल सरकार ने लोगों को  पहले मास्क पहन ने से छूट के आदेश दिए थे  इस नए वेरिएंट के  मामले काफी तेजी से  बड़ते नजर  आ रहे है। जिसके चलते सरकार को अपना  आदेश वापस लेना पड़ रहा है । अब इजराइल  सरकार ने सार्वजनिक जगाहों पर मास्क लगाने  की इस प्रक्रिया की अनिवार्यता फिर से लागू कर दी है।

 इस पूरे प्रकरण पर इजराइल ने कुछ कहा:
इस पूरे प्रकरण पर इजराइल ने कहा कि सबसे पहले कोरोना के इस  नए वेरिएंट  डेल्टा वायरस भारत में सबसे पहले पाया गया है । जिसके चलते देश में एक बार फिर कोरोना केसिस में इजाफा देखने को मिल रहा है । 

सार्थक अरोड़ा (दिल्ली स्टेट हेड)