• Sun. May 22nd, 2022

3 घंटे के बाद खत्म हुई पीएम की बैठक, दिल्ली और दिल की दूरी होगी खत्म


जम्मू कश्मीर पर हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठक अब खत्म हो गई है। यह बैठक तकरीबन 3:45 मिनट तक चली। यह बैठक पीएम आवास में हुई। इस बैठक में जम्मू-कश्मीर के 8 दल के 14 नेताओं ने शिरकत की। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संदेश देते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर से दिल्ली और दिल की दूरी कम होगी। पीएम ने परिसीमन के बाद जल्द से जल्द विधानसभा चुनाव कराए जाने की बात भी कही उन्होंने नेताओं को कहा कि वह इस प्रक्रिया में शामिल हों।
प्रधानमंत्री ने जम्मू कश्मीर के युवा पर जोर देते हुए कहा कि जम्मू कशमीर के युवा देश को बहुत कुछ दे सकते है। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में एक भी मौत काफी दुखद है उनके जान की सुरक्षा करना हमारा कर्तव्य है। पीएम ने सभी दलों को कहा कि राजनीतिक मतभेद होंगे पर हम सभी को मिलकर राष्ट्रहित में काम करना चाहिए। जम्मू-कश्मीर में चुनाव कराने के लिए भी हम प्रतिबद्ध है। प्रधानमंत्री मोदी के इस बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती समेत गुपकार अलायंस के बड़े नेता भी मौजूद थे। इनके अलावा गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद भी बैठक में शामिल हुए।
प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू-कश्मीर की पूर्ण राज्य की दर्जा देने की मांग पर भी अपना पूरा भरोसा नेताओं को दिलाया है। पीएम ने कहा है कि हम जम्मू के विकास पर पूरा काम करंगे।
सौरव कुमार