• Sun. Jul 25th, 2021

ममता का पीएम पर वार: जम्मू का पूर्ण राज्य का दर्ज क्यों छीना, फैसले से पूरी दुनिया मे भारत की छवि हुई खराब

जम्मू कश्मीर को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठक अब खत्म हो गई है। पीएम आवास पर चली यह बैठक तकरीबन तीन घंटे तक चली। मीटिंग के पहले बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसके ऊपर बड़ा बयान दिया। दरअसल सीएम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब इस मीटिंग को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने सीधे तौर पर कहा कि उन्हें मीटिंग के एजेंडा के बारे में कुछ नहीं पता है।
कश्मीर मुद्दे पर ममता बनर्जी ने पीएम मोदी के उस फैसले पर भी सवाल उठाए जिसके जरिए जम्मू-कश्मीर से पूर्ण राज्य का दर्जा वापस ले लिया गया था। सीएम बनर्जी ने कहा कि मुझे आज भी यह समझ नहीं आता है कि आखिर मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर से पूर्ण राज्य का दर्जा क्यों छीना था। केंद्र सरकार को जम्मू-कश्मीर के साथ ऐसा नही करना चाहिए था। केंद्र सरकार द्वारा लिए गए इस फैसले के कारण पूरे दुनिया में भारत की छवि खराब की है।
सीएम ममता बनर्जी द्वारा जम्मू-कश्मीर पर दिए गए बयान के बाद हो सकता है कि केंद्र और बंगाल के बीच फिर से नया सियासी बवाल खड़ा हो जाए। बंगाल चुनाव के बाद से ही ममता और केंद्र के बीच रिश्ते तल्ख रहे हैं, ऐसे में उनके द्वारा गया यह बयान आग में घी डालने जैसा है।
आपको बता दें की ममता बनर्जी आए दिन केंद्र पर सवाल खड़े करती रहती हैं। लेकिन ममता बनर्जी द्वारा जम्मू-कश्मीर को लेकर दिया गया बयान विवादित माना जा रहा है। एक ओर सरकार जम्मू में पुन: लोकतंत्र बहाल कर विकास को फूल स्पीड पर बहाल करना चाहती है ताकि घाटी में फिर से खुशहाली लौट सके। तो वहीं ऐसे वक्त पर सीएम ममता बनर्जी का बयान के कई सियासी मायने निकाले जा रहे है। ममता बनर्जी के पहले पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने भी पाकिस्तान का राग अलाप चुकी हैं।
सौरव कुमार