• Sun. May 22nd, 2022

Microsoft windows 11 launch : इन खूबियों के साथ माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 11 हुआ लॉन्च, मिलेगा ये सब

Jun 24, 2021 ,

Microsoft windows 11:


आज Microsoft विंडोज आयोजित कराने जा रहा है एक बड़ा इवेंट माइक्रोसॉफ्ट के इस इवेंट में कंपनी काफी बड़े एलान करने की सोच रही है. जहां एसा माना जा रहा है. इस इवेंट के दौरान कंपनी विंडोज 11 को पेश कर सकती है. इवेंट की खबर कुछ लीक्स के ज़रिए पहले ही सामने आ चुकी है.

इवेंट से जुड़ी खास बात:


कंपनी इस इवेंट को वर्चुअल इवेंट के तरीके से इसे आयोजित कर रही है. कंपनी surface लैपटॉप लाइनअप को पेश करने वाली है.आप सब भी इस वर्चुअल इवेंट का हिस्सा बन इस इवेंट से जुड़ सकते है.

कैसे देख सकते है इस इवेंट को:


आप इस इवेंट को लाइव अपने मोबाइल पर देख सकते है इसके लिए आपको कंपनी के ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा या फिर आप इसे कंपनी के यूट्यूब चैनल पर भी आसानी से इसे देख सकते है. इवेंट को 8:30 बजे शुरू किया जाएगा

काफी बदलाव होंगे इस विंडोज 11 में :


इस बड़े इवेंट में नया ऑपरेटिंग सिस्टम नए UI यानी यूजर इंटरफेस के साथ आ सकता है.  नया स्टार्ट मेन्यू, नया टास्क बार डिजाइन और काफी अन्य चीजों में आपको अपडेट देखने को मिल सकता है. इतना ही नहीं आपको टास्कबार एरिया में कुछ चेंजिस देखने को मिल सकते है. ऐप आइकन्स को सेंटर में कर दिया जाएगा

नए विंडोज के साथ नए लैपटॉप का होगा एहसास:


इस इवेंट में काफी अपडेट आपको देखने को मिलेंगे जिसके साथ साथ आपके लैपटॉप चलाने का एक्सपीरीयंस में भी कुछ चेंज आ सकतें है. विंडोज का लोगो को नए स्कवायर टाइप का बनाया जा सकता है. टास्कबार एरिया से अब तक काफी चेंज सुन लिए होंगे लेकिन इसके अलावा ऐप ट्रे भी काफी क्लीन दिखाई दे सकता है.आपको इस बार नया स्टार्टअप साउंड भी सुन ने को मिल सकता है. इसके साथ आप नए वॉलपेपर्स का भी लुफ्त इस अपडेट में उठा सकते है.

सार्थक अरोड़ा (दिल्ली स्टेट हेड)