• Fri. Jul 12th, 2024

गूगल ने उड़ाया आईफ़ोन 14 प्रो का उपहास

नई दिल्ली: गूगल ने ‘बेस्ट फोन फॉरएवर’ का एक एडवरटाइजिंग कैंपेन लॉन्च किया है, जिसमें उन्होंने अपने स्मार्टफोन को आईफोन से बेहतर बताया है। गूगल ने एनिमेशन का प्रयोग करके अपने फोन की विशेषताओं का प्रदर्शन किया है, और साथ ही साथ आईफोन की खामियों पर उपहास उड़ाया है।

गूगल पिक्सल 7 और आईफोन 14 प्रो को ‘लाइफसेवर’ नामक एक एडवरटाइजिंग वीडियो में साथ में समुद्र के किनारे पेश किया गया है। वीडियो में दिखाया गया है कि जब आईफोन की बैटरी समाप्त हो जाती है, तो गूगल पिक्सल 7 का बैटरी शेयरिंग का फंक्शन उसे चार्ज करने में सहायता करता है।

पिक्सल फोल्ड ने ‘ओपनिंग अप’ नामक एक ऐड में अपने फोल्डेबल होने की क्षमता को प्रदर्शित किया है, जिससे आईफोन को हैरानी होती है और वह गिर पड़ता है। ऐड में आईफोन को पिक्सल के मैजिक इरेजर और वीपी सुविधाओं से भी परिचित कराया जाता है।

‘प्लॉटो’ नामक एक ऐड में पिक्सल 7 प्रो के एआई फीचर्स को आईफोन द्वारा ईर्ष्या से देखा जाता है। पिक्सल 7 प्रो में एस्ट्रोफोटोग्राफी मोड, 30 एक्स जूम, कॉल एसिस्ट जैसे अनोखे फीचर्स हैं, जो आईफोन को पीछे छोड़ते हैं। ऐड में आईफोन की बैटरी समाप्त होते हुए उसे गिरता हुआ भी दिखाया गया है।

एपल ने गूगल के इन ऐड्स पर अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है। यह एपल के साथ पहली बार नहीं हुआ है कि कोई कंपनी उसे ट्रोल करे। गूगल ने पहले भी कई बार एपल को डिजाइन और फीचर्स के मामले में मज़ाक बनाया है।

गूगल का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन पिक्सल फोल्ड है, जिसे कंपनी ने एक माह पूर्व गूगल आईओ-2023 में दुनिया के लिए पेश किया है। इसका भारत में कब आवगमन होगा, इसका कुछ पता नहीं है। साथ ही गूगल ने इसी मौके पर पिक्सल 7ए को भी भारत समेत दुनिया के सामने लाया है।

अमन ठाकुर – हिमाचल प्रदेश