• Thu. Jun 24th, 2021

राहुल ने दिखाई मानवता, चुनावी रैलियों को कहा बाय-बाय

Apr 18, 2021 , , ,

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बंगाल चुनाव के मद्देनज़र चल रही सभी चुनावी रैलियों से किनारा कर लिया। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने आज सुबह ट्वीट कर इस विषय पर जानकारी दी, उन्होंने अन्य राजनेताओं से भी अपील की है कि, जिस तरह के हालात उतपन्न हो रहे है ऐसे में बड़ी-बड़ी रैलियां करने का अंजाम उन्हें सोचना चाहिए।

हालाँकि अपनी रैलियों को रद्द करने से थोड़ी देर पहले ही पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ट्विटर के माध्यम से ही निशाना भी साधा था। गौरतलब है कि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल की एक रैली में इक्कठा हुए जन समूह को देखकर कहा था कि, इतनी भीड़ उन्होंने अपने जीवन में पहली बार देखी है। प्रधानमंत्री के इसी बयान पर कटाक्ष करते हुए राहुल गांधी ने आज प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए लिखा कि, “बीमारों और मृतकों की इतनी भीड़ उन्होंने भी पहली बार ही देखी है।” गौरतलब है कि राहुल होंगी केंद्रीय सरकार पर यह आरोप लगाते रहे है कि कोरोना की वजह से उत्त्पन्न स्थिति को सँभालने में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्त्व वाली सरकार पूर्णतः असफल रही है।

प्रधानमंत्री को घेरने में चूक नहीं रहे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष –
ज्ञात हो कि राहुल गांधी इस समय प्रधानमंत्री को घेरने का कोई भी अवसर खोना नहीं चाहते हैं। राहुल गांधी कोरोना महामारी को नरेंद्र मोदी द्वारा लायी गयी महामारी बताने की कोशिश में जुटे हुए है। श्री गांधी ने हाल ही में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था, “शमशान और कब्रिस्तान– जो कहा सो किया।” कुछ अस्पतालों में बेड और वेंटिलेटर की कमी की रिपोर्ट के बाद से राहुल ने एक और ट्वीट में कहा, “अस्पताल में कोई परीक्षण नहीं हो रहा है, कोई बिस्तर नहीं है, कोई वेंटिलेटर नहीं है, कोई ऑक्सीजन नहीं है, कोई टीका नहीं है, बस उत्सव का ढोंग है पीएम केयर्स। “

-धर्मेंद्र सिंह