• Sat. Mar 2nd, 2024

इज़राईल ने फिलिस्तीन के सबसे बड़े मिडीया दफ्तरों की इमारत पे साधा निशाना!

इज़राइल और फिलिस्तीन (israel and palestine) इन दोनो देशों के बीच तनाव तेजी से बढ़ता जा रहा है.
शनिवार को गाज़ा(gaza) शहर के एक मल्टी स्टोरी इमारत को इज़राईल ने अपने एक एयर-स्ट्राइक से पल भर मे इमारत को धूल मे मिला दिया, रिपोर्ट के मुताबिक “अल जल टावर” गाज़ा की लगभग सबसे बड़ा इमारत था, जिसे इज़राईल ने निशाना साधते हुए उस मिट्टी मे मिला दिया, बताया जा रहा है की उस इमारत मे अलजजीरा, एसोसीएटेड प्रेस, AFP और भी बहोत सारी इंटरनेशनल न्यूज़ एजेंसियों का दफ्तर था!

इस हमले के बाद इज़राईल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहु ने एक ट्वीट के जरिये कहा की उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाईडन से फोन पर बात की और वो उन्हे उन घटनाक्रम के बारे मे बताया। इज़राईल ने अमेरिकी समर्थन के लिये उन्हे शुक्रिया भी अदा किया!

इज़राईल ने लोगों को दी चेतावनी: उस इमारत मे काम कर रहे लोगो को इज़राईल ने हमला करने से एक घंटा पहले ही चेतावनी दे दी थी की वो इस इमारत पे बमबारी करने वाले है,समय रहते उस इमारत मे काम कर रहे लोग और वहाँ के आस पास के लोग उस जगह को खाली कर दिया, ठीक एक घंटे बाद इज़राईल ने उस इमारत पे एयर-स्ट्राइक कर के उसे ध्वस्त कर दिया!

इज़राईल ने ‘अल जला टावर’ हमले पर जारी की स्पष्टिकरण: इज़राईल ने इस हमले के करवाई पर अपना स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा की उन्हे एक खुफिया जानकारी मिली थी हमले से बचने के लिए हमास के आतंकवादी उस इमारत को इस्तेमाल कर रहे है, इसलिए उस इमारत को गिराने का फैसला लिया गया, आम जनता को कोई नुकसान न हो इसलिए हमले से एक घंटा पहले ही लोगो को चेतावनी दे दी थी ताकि लोग वहाँ से हट जाए!

एफ.वजीर आलम