• Fri. Mar 1st, 2024

कोई भूखा ना सोए मिशन के तहत रोज़ बाँटे जा रहे खाने के पकेट्स

कोरोना की दूसरी लहर के चलते पूरे प्रदेश के साथ जयपुर में भी 24 मई तक रेड अलर्ट जनअनुशासन पखवाड़ा लगाया गया है। एक तरफ़ इस महामारी में जहां लोग एक-दूसरे से मिलने से भी कतराने के साथ घरों में रहकर सुरक्षित महसूस कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ़ अपनी जान की परवाह किए बिना कोरोना के नियमों की पालना के साथ जयपुर में कुछ युवक ज़रूरतमंदों और भूखे लोगों तक खाना पहुँचाने का काम कर रहे हैं। उनका मिशन है कि कोई भी भूखा ना सोए जिसकी शुरुआत उन्होंने रविवार से दो सौ खाने के पैकिट शहर में बाँटने के साथ की थी और मंगलवार को खाने के पैकिट की संख्या बढ़ाकर चार सौ तक पहुँचाई गई।

भोजन के तैयार पैकेट्स

खाने बनने से बँटने तक ज़रूरतमंद लोगों को कम से कम से परेशानी हो इसके लिए जयपुर के आकाशवाणी से उमेश शर्मा, सिफोन एकेडमी के डायरेक्टर अशोक सैनी, बयाना के कलसाडा से निरंजन चौधरी, देवराज महेश नगर पुलिस थाना और समाजसेवी सतवीर चौधरी सभी मिलकर हर सम्भव प्रयास कर रहे हैं। मिशन के अनुसार ये खाने के पेकेट्स जयपुर के मांग्यावस से शहर के उन सभी इलाक़ों तक पहुँचाए जाते हैं जिनमें आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोग रहते हैं चाहे फुटपाथ पर कोई सोता हो या हॉस्पिटल में इलाज के दौरान भूखा हो प्रत्येक ज़रूरतमंद की मदद के हिसाब से इन लोगों की सहायता से गाड़ी में खाने के पेकेट्स भरकर पहुँचाए जाते हैं।

जरूरतमन्दों को खाना वितरित करते हुए।

जयपुर में किसी भी ज़रूरतमंद को खाने की ज़रूरत हो तो 9001792722,8432748297,8104200635 नंबर्स पर कॉल करके भोजन प्राप्त कर सकता हैं।

निरंजन चौधरी, जयपुर।