• Sun. May 22nd, 2022

राजस्थान: मुख्यमंत्री व विधायको की मीटिंग से सियासी सुगबुगाहट तेज़, जुलाई में मंत्रीमण्डल फेरबदल के संकेत

राजस्थान। मुख्यमंत्री व विधायकों की मुलाकात से बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है. अब जुलाई में मंत्रिमंडल फेरबदल के संकेत मिल रहे हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कल देर रात कुछ विधायकों से मुलाकात की. मंत्री भंवर सिंह भाटी, ओम प्रकाश हुड़ला, सुरेश टांक, खिलाड़ी बैरवा और बलवान पूनिया से मुख्यमंत्री की लंबी राजनीतिक चर्चा चली. इस दौरान एक गैर कांग्रेसी विधायक ने मंत्रिमंडल की चर्चा छेड़ी तो मुख्यमंत्री ने विधायक से इस बारे में इनपुट मांग लिया. इस बीच सीएम गहलोत ने जुलाई में मंत्रिमंडल फेरबदल का संकेत दिया।
मुख्यमंत्री गहलोत ने विधायकों का मन टटोलना शुरू किया:
बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी विधायकों का मन टटोलना शुरू किया है।
सीएम गहलोत ने पिछले तीन दिन में कई विधायकों से मुलाकात की है. लेकिन इनमे सबसे खास चर्चा 3 निर्दलीय विधायकों की है. देर रात निर्दलीय विधायक ओम प्रकाश हुड़ला व सुरेश टांक ने मुख्यमंत्री गहलोत ने मुलाकात की है. वहीं इससे पहले खुशवीर सिंह जोजावर को भी मिलने बुलाया था.
क्षेत्रीय मुद्दों के साथ प्रदेश की राजनीति पर चर्चा हुई:
इनके अलावा माकपा विधायक बलवान पूनिया भी सीएम गहलोत से मिले हैं. बलवान पूनिया ने देर रात मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से लंबी चर्चा की है. इस दौरान क्षेत्रीय मुद्दों के साथ प्रदेश की राजनीति पर चर्चा हुई. वहीं विधायक खिलाड़ी बैरवा भी मुख्यमंत्री से मिले थे. सीएम गहलोत से मुलाकात के दौरान सभी विधायकों ने एक बार फिर कहा कि जब भी आप आवाज देंगे, आपके साथ खड़े मिलेंगे. बता दें कि प्रशांत बैरवा, अमीन खां, गोविंद मेघवाल, इंद्रा मीणा और राजेंद्र गुढ़ा भी सीएम गहलोत से मिल चुके हैं।
जयपुर से दिल्ली तक सियासी हलचल तेज:राजस्थान के हालात को लेकर जयपुर से दिल्ली तक सियासी हलचल तेज हो गई है. कल शाम सचिन पायलट दिल्ली पहुंच चुके हैं. पायलट दिल्ली में आगे की रणनीति पर चर्चा कर रहे हैं. आज-कल में सचिन पायलट कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं. सचिन पायलट से कांग्रेस प्रभारी अजय माकन भी संपर्क में हैं. वहीं सचिन पायलट के कल दिल्ली जाने के बाद आज सुबह कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी आज सुबह दिल्ली पहुंच गए हैं. डोटासरा ने कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और राजस्थान के सहप्रभारी रह चुके काजी निजामुद्दीन की मां के निधन पर संवेदना जताने के लिए आने की बात कही है. बताया जाता है कि डोटासरा प्रभारी अजय माकन से पूरे मसले पर चर्चा करेंगे।

शुभम जोशी