• Fri. Mar 1st, 2024

निगरानी पैनल सदस्यों ने स्टरलाइट ऑक्सीजन प्लांट का दौरा किया

स्टरलाइट कॉपर के ऑक्सीजन प्लांट के संचालन की देखरेख के लिए राज्य सरकार द्वारा गठित निगरानी समिति के सदस्यों ने मंगलवार को फिर से प्लांट का दौरा किया।

के सेंथिल राज, कलेक्टर और समिति के अध्यक्ष, सदस्य एस जयकुमार, पुलिस अधीक्षक, सिमरनजीत सिंह, थुथुकुडी उपजिलाधिकारी, डी कानागावेल, प्रमुख, रसायन विज्ञान विभाग, कामराज कॉलेज, सत्यराज, जिला पर्यावरण इंजीनियर, वीसीपी के नेतृत्व में। अमरनाथ, प्रबंधक (अग्नि और सुरक्षा), जिरकोनियम कॉम्प्लेक्स, परमाणु ऊर्जा विभाग, पझाइयाक्याल, और बेलमरीन एंटोन, डिप्टी चीफ केमिस्ट, तूतीकोरिन थर्मल पावर स्टेशन (TTPS) ने सुविधा का निरीक्षण किया।

समिति द्वारा 5 मई को पहली यात्रा के बाद, संयंत्र को बिजली और पेयजल आपूर्ति बहाल कर दी गई थी, जिसे बाड़ के साथ स्टरलाइट कॉपर परिसर में अन्य सुविधाओं से अलग कर दिया गया है। ऑक्सीजन प्लांट के आसपास पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि जिला प्रशासन द्वारा दी गई अनुमति वाले तकनीशियनों को ही अंदर जाने दिया जाए। संयंत्र को 13 या 14 मई को ऑक्सीजन उत्पादन शुरू करने की उम्मीद है ताकि वह 15 मई को 35 टन उत्पादन करने की स्थिति में हो।

स्टरलाइट कॉपर के सूत्रों ने कहा कि दूसरी ऑक्सीजन इकाई भी ओवरहालिंग के बाद ऑक्सीजन की समान मात्रा उत्पन्न करेगी अगर ऐसा करने के लिए कहा गया।

यहां तक ​​कि जब स्टरलाइट कॉपर के तकनीशियन ऑक्सीजन प्लांट तैयार कर रहे हैं, जो पिछले तीन वर्षों से स्टरलाइट विरोधी प्रदर्शन के बाद भी बना रहा, श्री कानागवेल, श्री अमरनाथ और श्री बेलारमाइन हर दिन संयंत्र का दौरा कर रहे हैं ताकि इसकी प्रगति का पता लगाया जा सकता है।

वी मधुवंती