• Tue. Nov 30th, 2021

श्री नारायण गुरु कॉलेज में वर्चुअल इंटरकॉलेजिएट मीडिया न्यूज रूम वर्कशॉप का आयोजन

  • जाने-माने समाचार संवाददाता सौरभ कोरटकर ने छात्रों से की बातचीत

यदि आप मीडिया हाउस में काम करना चाहते हैं, तो आपको यह जानना होगा कि मीडिया हाउस में समाचार कक्ष कैसे काम करता है। वहां सब कुछ कैसे संभाला जाता है। यदि हमारे पास इस बारे में एक पूर्व धारणा है, तो हम आगे बढ़ सकते हैं और एक अच्छे तरीके से अपना अस्तित्व बना सकते हैं।

श्री नारायण गुरु महाविद्यालय हमेशा छात्रों के व्यक्तित्व विकास के लिए प्रयत्नशील रहता है। इस वर्ष, भले ही सभी घर पे बैठे हैं , लेकिन छात्रों को बाहरी दुनिया का अधिकतम ज्ञान प्राप्त करना भी जरुरी इसलिए विभिन्न कार्यशालाओं का आयोजन किया जाता है।

हाल ही में मल्टी मीडिया और संचार विभाग ने जूम प्लेटफॉर्म के माध्यम से एक न्यूज़रूम कार्यशाला का आयोजन किया। जाने-माने न्यूज एंकर सौरभ कोरटकर ने विभिन्न कॉलेजों के कुल 188 छात्रों से बातचीत की। न्यूज़रूम क्या है? विभिन्न विभाग क्या हैं और वे कैसे काम करते हैं? ये बताया । साथ ही साथ उन्होंने समाचार प्रस्तुत करते समय समाचार एंकर को कौनसी
उपकरणों को संभालना पडता हैं। इसकी जानकारी छात्रों को दियी गई।

सौरभ ने बहुत ही सरल शब्दों में छात्रों के हर सवाल का जवाब दिया। पीपीटी स्लाईड के आधार पर, उन्होंने बहुत सरल शब्दों में सभी अवधारणाओं को प्रस्तुत किया। मल्टी मीडिया और संचार विभाग द्वारा आयोजित न्यूज़ रूम कार्यशाला को वर्तमान में सभी स्तरों से सराहा जा रहा है। कार्यशाला का अँकरिंग क्षमता चव्हाण ने किया और सभी के आभार पराग गोगटे ने माना ।

-प्रतीक यादव, महाराष्ट्र।