• Thu. Jul 11th, 2024

पंजाब में तीसरे दिन भी मिला पाक ड्रोन

अमृतसर: पाकिस्तान से आने वाले ड्रोन का भारतीय पंजाब के अमृतसर जिले में तीसरे दिन भी पकड़ा गया। पिछले 10 दिनों में यह 11वा मौका है, जब पाकिस्तानी ड्रोन ने सीमा को पार करने की कोशिश की है। बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन का पता लगाकर सर्च ऑपरेशन किया और 38 करोड़ की हेरोइन को किसानों के खेतों में से बरामद किया है।

पाकिस्तानी ड्रोन ने अमृतसर के सीमावर्ती गांव राय में दूसरे दिन भी 5 किलो हेरोइन को ड्रॉप करने का प्रयास किया है। बीएसएफ के जवानों को रात में गश्त पर होते हुए ड्रोन का पता चला। जब वे ड्रोन को मारने की कोशिश करने लगे, तो उन्हें कुछ पड़ता हुआ सुनाई दिया।

जवानों ने रात को आरम्भ किया सर्च अभियान

बीएसएफ के जवानों ने तुरंत क्षेत्र को बंद कर दिया। वहां सर्च ऑपरेशन का आयोजन किया गया। खेतों में पीले रंग के एक बड़े पैकेट को पाया गया। उसमें हेरोइन के कई छोटे पैकेट मौजूद थे। वजन करने के बाद 5.5 किलो हेरोइन का पता चला है। इसकी अंतरराष्ट्रीय कीमत 38 करोड़ रुपए के करीब है।

पिछलों दिनों जब्त की थी 5.25 किलो हेरोइन

बीएसएफ के मुताबिक, पिछले दिन भी जवानों ने 5.25 किलो हेरोइन को इसी गांव में से पकड़ा था। वह हेरोइन भी ड्रोन से सीमा पार करके फेंका गया था। परंतु पाकिस्तानी तस्करों की योजना जवानों की सजगता के कारण असफल हुई थी।

अमन ठाकुर – हिमाचल प्रदेश