• Wed. Jun 23rd, 2021

गैंगस्टर पपला की गर्लफ्रेंड जिया की जमानत याचिका मंजूर

Apr 6, 2021 , , ,

जयपुर। ढाई महीने बाद मंगलवार को गैंगस्टर पपला गुर्जर की गर्लफ्रेंड को जमानत मिल गई। जिया को गैंगस्टर पपला गुर्जर के साथ 28 जनवरी महाराष्ट्र के कोल्हापुर से गिरफ्तार किया गया था। 4 फरवरी से अलवर जेल में बंद जिया को मंगलवार जयपुर हाईकोर्ट से जमानत मिली । जिया के वकीलों ने बताया कि हाईकोर्ट से जमानत भी इसी आधार पर मिली है कि कोई अनजाने में किसी के साथ रहने लगे तो वह अपराधी कैसे हो सकती है? उसे इसका पता नहीं था कि पपला एक फरार गैंगस्टर है। उसने खुद को बिजनेसमैन बताया था।आने वाले 2-4 दिन में अब जिया सलाखों से बाहर होगी।

जिया के एडवोकेट ने बताया कि जिया कोल्हापुर में जिम ट्रेनर है पपला से 13 दिसंबर को उसकी वहीँ मुलाक़ात हुई थी। पपला ने अपने आप को राजस्थान की रॉयल फेमिली से बताकर जिया के साथ नजदीकियां बढ़ाई थी । पपला ने भरतपुर के किसी व्यक्ति के नाम से फर्जी आधार कार्ड बनवा रखा था जिसमें उसका नाम मान सिंह था।

पपला अजमेर तो जिया अलवर जेल में थी बंद –

पपला गुर्जर को अलवर में बहरोड़ पुलिस ने 6 सितम्बर 2019 को पकड़ा था पुलिस को पपला के पास करीब 32 लाख रुपए मिले थे। रात को पपला को बहरोड़ थाने के लॉकर में रखा था। अगले दिन सुबह पपला गुर्जर को उसके साथी बदमाश थाने आए और पुलिस पर AK-47 से ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई इस दौरान बदमाश के साथी लॉकअप का ताला तोड़ कर पपला को भगा ले गए थे। उसके बाद से हरियाणा व राजस्थान की पुलिस पपला की तलाश में घूम रही थी। पपला पर हरियाणा में लूट व हत्या के कई केस दर्ज हैं। करीब 6 लाख रुपए का इनामी बदमाश आखिर 28 जनवरी को महाराष्ट्र के कोल्हापुर से अपनी गर्लफ्रेंड जिया के साथ गिरफ्तार हुआ था। उसके बाद से पपला अजमेर जेल में है और जिया अलवर जेल में बंद थी।

-निरंजन चौधरी, जयपुर।