• Sat. Jan 28th, 2023

राष्ट्रपति वीरता पुरस्कार से सम्मानित डाॅ राजीव को माघ मेले की मिली जिम्मेदारी, उत्तर प्रदेश सरकार ने दोबारा जताया भरोसा

Jan 2, 2023 ,

प्रयागराज: 34 में पीएसी वाहिनी वाराणसी में सेनानायक के पद पर कार्य करने वाले तैनात डॉ. राजीव नारायण मिश्र को एक बार फिर माघ मेला एसपी की पद दिया गया है। इससे पहले भी 2020 21 वा 2021-22 के कोरोना के दौरान राजीव नारायण मिश्र को माघ मेले को सकुशल संपन्न कराने की जिम्मेदारी मिली थी।

उनके कुशल मार्गदर्शन के दौरान माघ मेला को आराम के साथ संपन्न किया गया था। डॉ. मिश्रा ने माघ मेले में आने वाले सुरक्षाकर्मियों की कोविड वाली जांच हुई थी। माघ मेले में लगे सुरक्षाकर्मियों में उनकी सतर्कता की वजह से कोरोना अधिक नहीं फैल सका। जिससे मेला प्रशासन को जरूरत के अनुसार ही फोर्स को तैनात किया गया था। व्यवहार कुशल होने की वजह से डॉक्टर मिश्र के ऊपर योगी सरकार ने दोबारा भरोसा दिखाते हुए माघ मेले की सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गई है।

राष्ट्रपति के वीरता पुरस्कार से सम्मानित हो चुके हैं

माघ मेला में मकर संक्रांति, मौनी अमावस्या, पौष पूर्णिमा, बसंत पंचमी व महाशिवरात्रि सबसे बड़े स्नान पर्व माना जाता है। पिछले साल मौनी अमावस्या को संगम पर अचानक से भीड़ बढ़ने से भगदड़ जैसी स्थिति होने लगी थी। पर डॉ. राजीव नरायण मिश्र उस वक्त भी काफी मुस्तैद नजर आ रहे थे।

अंज़र हाशमी- उत्तर प्रदेश