• Fri. Jul 19th, 2024

ट्वीटर में मिलेंगे शानदार फीचर्स

May 22, 2023 ABUZAR

दुनिया में सबसे ज़्यादा इस्तेमाल होने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में ट्विटर सबसे मशहूर माना जा रहा है। दुनियाभर में ट्विटर को इस्तेमाल करने वाले यूज़र्स बड़ी तादाद में हैं। ट्विटर सिर्फ पॉपुलर ही नहीं , प्रभावी भी माना जा रहा है। इसके इसी प्रभाव को देखते हुए पिछले साल 27 अक्टूबर को एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर को खरीद लिया गया था।

ट्विटर का टेकओवर करने के लिए एलन के साथ देखा जाए तो 44 बिलियन डॉलर्स की बड़ी रकम खर्च करने जा रही थी। ट्विटर को खरीदने के बाद से ही एलन ने साफ तौर पर स्पष्ट हो गया है कि वह ट्विटर में कई नए फीचर शामिल करेंगे और एलन के टेकओवर से अब तक ट्विटर में कई नए फीचर्स देखा गया है।

ट्विटर पर सीक बटन (Seek Button) और पिक्चर-इन-पिक्चर (Picture-In-Picture – PiP) मोड फीचर्स मिलने जा रहे हैं। दोनों फीचर्स वीडियो प्लेबैक से जुड़े हुए माने जा रहे हैं। सीक बटन की मदद से ट्विटर पर चलने वाले वीडियो को 15 सेकंड्स फॉरवर्ड और बैकवर्ड किया जा सकेगा। ट्विटर पर जो दूसरा फीचर मिलने जा रहा है।

यह फीचर वीडियो प्लेबैक के लिए इस्तेमाल होने वाला एक मल्टी विंडो फीचर माना जा रहा है। इस फीचर का इस्तेमाल करके यूज़र किसी वीडियो को कॉर्नर में पिन कर सकता है और वीडियो देखते हुए दूसरे ऐप्स को इस्तेमाल करने के अलावा ब्राउज़िंग भी कर सकता है। ऐसा करने से वीडियो प्लेबैक पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है।

ट्विटर पर सीक बटन और पिक्चर-इन-पिक्चर प्लेबैक मोड अगले हफ्ते से मिलने जा रहा है। दोनों फीचर्स के बारे में एलन ने एक ट्विटर यूज़र को रिप्लाई करने के बाद जानकारी दिया है।