• Mon. Jan 24th, 2022

Which country spread Coronavirus: कोरोना को चीन में नहीं अमेरिका में खोजो

Jul 27, 2021 , , , ,

वैसे तो इस बात को हम सभी जानते है कि कोरोना वायरस किस देश से अन्य देशों की ओर फैल रहा है। लेकिन इस बात को चीन लगातार मान ने से इंकार करता आ रहा है।

कोरोना किस देश से आया:

कोरोना वायरस किस देश से आया है इस बात का पता लगाने की मांग और भी तेज होती जा रही है। इस बात से बौखलाकर के चीन ने अमेरीकी पर हमला करना चालू कर दिया है। और कहा है विष्व संगठन से मांग की है की वह उनकी लैब की बजाय यूएस के मिलिटरी बेस फोर्ट डेट्रिक की जांच करे।

क्या है पूरा मामला:

झाओ लिजीयान ने ट्वीट कर एक बयान दिया है। उनका कहना है कि अगर लैब की जांच की जानी चाहिए तो डब्लूएचओ के एक्सपर्टस को डेट्रिक जाना चाहिए। झाओ लिजीयान का ये बयान इस बात को लेकर के कहा है। कि कोरोना वायरस एक लैब से निकला है और फिर इंसानो में आकर पूरी तरह से दुनिया में फैल गया
इस बात का सबको ही पता है कि कोरोना का केस सबसे पहले वुहान से ही रिपोर्ट हुआ था इसलिए चीन लगातार शक के इस दायरे में लगातार बना नज़र आ रहा है।

झाओ लिजीयान ने कहा:

इस पूरे मामले पर झाओ लिजीयान ने कहा है कि अमेरीकी को और पारदर्शी और जिम्मेदाराना तरीके से काम करना चाहिए और डब्लूएचओ के एक्सपर्ट्स को अपनी फोर्ट ड्रेट्रिक लैब की जांच के लिए आमंत्रित करना चाहिए। सिर्फ इसी तरह से दुनिया के सामने सच आ सकता है।’

सार्थक अरोड़ा (स्टेट हेड, दिल्ली)