• Thu. Dec 8th, 2022

विश्व ड्रग दिवस: नशा अंधकार, विनाश और तबाही लाता है: पीएम मोदी

Jun 26, 2021

नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि ड्रग्स की लत न तो कूल है और न ही स्टाइल स्टेटमेंट।

पीएम मोदी ने यह भी कहा कि ड्रग्स केवल अपने साथ अंधेरा, विनाश और तबाही लाते हैं, और ड्रग्स के खतरे को खत्म करने के लिए जमीनी स्तर पर काम करने वाले लोगों के प्रयासों की सराहना की।
“आज, नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय दिवस पर, मैं हमारे समाज से ड्रग्स के खतरे को खत्म करने के लिए जमीनी स्तर पर काम करने वाले सभी लोगों की सराहना करता हूं। #SaveLives के लिए ऐसा हर प्रयास महत्वपूर्ण है। आखिरकार, ड्रग्स अपने साथ अंधेरा, विनाश लाती है और तबाही, ”प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया।

उन्होंने कहा, “आइए हम #ShareFactsOnDrugs के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हैं और ड्रग्स मुक्त भारत के हमारे दृष्टिकोण को साकार करते हैं। याद रखें- लत न तो शांत है और न ही कोई स्टाइल स्टेटमेंट। एक पुराने #MannKiBaat एपिसोड को साझा करना जिसमें ड्रग्स के खतरे पर काबू पाने के कई पहलू शामिल थे,” उन्होंने कहा।
नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय दिवस पर, पीएम @narendramodi सरकार सभी प्रकार के नशीले पदार्थों के खिलाफ शून्य-सहिष्णुता नीति के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराती है। मैं भारत में नशीली दवाओं के खतरे को खत्म करने की दिशा में हमारे @narcoticsbureau कर्मियों के प्रयासों की सराहना करता हूं,” शाह ने ट्वीट किया।

नशीली दवाओं के व्यापार और नशीली दवाओं के दुरुपयोग के दुष्प्रभावों का मुकाबला करने के लिए वैश्विक प्रयासों में तालमेल बिठाने के लिए संयुक्त राष्ट्र ने 26 जून को विश्व ड्रग दिवस के रूप में मनाया।

निधि सिंह