• Tue. Sep 21st, 2021

कश्मीर को भारत से मुक्त कराने के लिए तालिबान हमारे साथ: टीवी न्यूज डिबेट में पाक सरकार के नेता बयान

पाकिस्तान में सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सरकार के एक नेता ने कहा है कि तालिबान कश्मीर को भारत से ‘मुक्त’ करने में देश की मदद करेगा। एक टेलीविजन समाचार बहस में बोलते हुए, पीटीआई नेता नीलम इरशाद शेख ने कहा, “तालिबान ने कहा है कि वे हमारे साथ हैं और वे [मुक्त] कश्मीर में हमारी मदद करेंगे।”
पाकिस्तानी पत्रकार और अमेरिका में पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी द्वारा रीट्वीट किए गए वीडियो की क्लिप ऑनलाइन सामने आई है और समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा इसे फिर से प्रसारित किया गया है।

वीडियो में, न्यूज एंकर बार-बार शेख से उसकी जानकारी के स्रोत के बारे में पूछता है, यहां तक ​​​​कि एक बिंदु पर सोचती है कि क्या उसने व्हाट्सएप पर तालिबान द्वारा इस तरह की घोषणा के बारे में पढ़ा है।

“मैडम, क्या आप समझ गई हैं कि आपने क्या कहा है। आपको पता नहीं है कि आपने अभी क्या कहा। यह शो दुनिया भर में प्रसारित होगा; इसे भारत में भी देखा जाएगा, ”न्यूज एंकर ने पीटीआई नेता से पूछा
हालांकि, शेख ने अपने बयान पर जोर दिया कि पाकिस्तान के पास अपनी सेना के साथ-साथ प्रधान मंत्री इमरान खान के नेतृत्व की ताकत है ताकि उन्हें “भारत से कश्मीर को मुक्त” करने में मदद मिल सके। शेख ने आगे कहा कि जिस तरह से पाकिस्तान ने तालिबान का समर्थन किया था जब बाद में अफगानिस्तान में उसका पीछा किया जा रहा था, आतंकवादियों ने कहा कि वे पाकिस्तान को “कश्मीर को अपने देश का हिस्सा बनाने” में मदद करके एहसान वापस करेंगे।
उनकी टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब पाकिस्तान पर लगातार अफगानिस्तान में तालिबान को बढ़ावा देने के लिए, उन्हें चिकित्सा सहायता, हथियार और रसद प्रदान करने के लिए दोषी ठहराया जाता रहा है।

निधि सिंह (ऑपेरशन हेड नार्थ इंडिया)