• Tue. Jan 18th, 2022

Covid 19 self test kit इस किट की मदद से 15 मिनट में जान सकेंगे कोरोना टेस्ट रिजल्ट, जानें कैसे काम करती है ये किट

Jun 25, 2021 , ,

Coviself Kit को मिली
अब आप घर बैठे कर पाएंगे अपना कोविड टेस्ट जी हां बिल्कुल सहीं पढ़ा आपने अब खुद से कर पाएंगे आप अपना कोविड टेस्ट इस कोविसेल्फ किट की बदौलत MyLab Discovery Solutions ने कोविड-19 सेल्फ टेस्ट किट के कमर्शियल लॉन्च की घोषणा कर दी है। इस सेल्फ टेस्ट किट को ICMR इंडियन काउंसिल फॉर मेडिकल रिसर्च से अर्पूवल मिल चुका है। इसे अर्पूवल मिलने के बाद ही अब आप इस किट को ऑनलाइन स्टोर से खरीद सकेंगे.

कहां से खरीदें इस Coviself Kit को:
सरकार द्वारा इसे फिलहाल के लिए ऑनलाइन ई-कॉमर्स साइट पर उपलब्ध कराया है। आप इस किट को ऑनलाइन फ्लिपकार्ट से खरीद सकते है। इसे ड्रग्स और केमिस्ट की शॉप से खरीदने के लिए आपको दो तीन दिन का इंतेजार करना होगा दो-तीन दिन के अंत्राल आप इस किट को ऑफलाइन यानी केमिस्ट कि दुकानो से भी इसे खरीद सकते है। सेफ डिलीवरी के लिए फ्लिपकार्ट ने कहा कि वो कॉन्टैक्टलेस पेमेंट के मेथड को कस्मर्स को ऑफर कर रहा है।

कितनी होगी इस Coviself Kit की कीमत:
कोविसेल्फ किट की कीमत 250 रूपए में तय की गई है। बताया जा रहा है. कि काफी कम्फर्टेबल के साथ-साथ इस किट को इस्तेमाल करना भी काफी आसान होगा इस किट को लेकर के कंपनी ने दावा किया है। दावा में कंपनी का कहना है..कि इसके अलटरनेटिव टेस्ट से ज्यादा एक्यूरेट है। आज 10 लाख सेल्फ किट को आज उपलब्ध कराया जा रहा है।

95 परसेंट पिनकोड पर कराया जाएगा किट को उपलब्ध:
कसटमर्स की डिमांड के अनुसार इस किट को हर हफ्ते 70 लाख कि मात्रा में उपलब्ध कराने के प्लान पर कंपनी काम कर रही है। इस किट को भारत में 95 परसेंट पिन कोड पर उपलब्ध कराया जाएगा इतना ही नहीं केमिस्ट और ड्रग्स स्टोर पर भी ये किट उपलब्ध कराया जाएगा.

ग्रामिण भी कर पाएंगे इस किट का इस्तेमाल:
उन सभी ग्रामीण इलाकों में भी इस किट को उपलब्ध कराने का प्रयास कंपनी कर रही है। इस किट द्वारा ग्रामिण इलाकों में जहां टेस्टिंग के लिए लिमेटिड ऑप्शन है। वहां ये किट काफी मददगार साबित हो सकती है। इसको मिड Nasal स्वैब की तरह डिजाइन किया गया है। आप इस किट का इस्तेमाल कर 15 मिनट के अंत्राल में आपके टेस्ट का रिजल्ट बता सकता है।

सार्थक अरोड़ा (दिल्ली स्टेट हेड)