• Thu. Dec 1st, 2022

उसैन बोल्ट ने की जुड़वां बेटों के जन्म की घोषणा, सोशल मीडिया पर छा गया तूफान

जमैका के ट्रैक एंड फील्ड लीजेंड उसैन बोल्ट ने रविवार (20 जून) को फादर्स डे पर एक इंस्टाग्राम पोस्ट में अपने जुड़वां बेटों के जन्म की घोषणा की। पोस्ट में एक पारिवारिक तस्वीर दिखाई गई, जिसमें बोल्ट अपने साथी कासी बेनेट, उनकी बेटी ओलंपिया लाइटनिंग और नवजात जुड़वा बच्चों के बगल में बैठे थे।

नवजातशिशुओं की बहन की तरह, लड़कों को समान रूप से उपयुक्त नाम दिए गए हैं – थंडर और सेंट लियो। बोल्ट और उनके साथी कासी बेनेट ने पिछले साल अपने पहले बच्चे ओलंपिया लाइटनिंग का एक साथ स्वागत किया।

34 वर्षीय बोल्ट इस साल के टोक्यो ओलंपिक खेलों में भाग नहीं लेंगे, जिन्होंने 2017 में खेल से संन्यास ले लिया था। इस साल की प्रतियोगिता 2000 के बाद पहला ओलंपिक होगा जिसमें स्प्रिंटर ट्रैक पर नहीं देखा जाएगा।

“मैं निश्चित रूप से स्टैंड में रहने के लिए उत्साहित हूं,” उन्होंने कहा। “मुझे वास्तव में ओलंपिक खेलों को देखने का मौका कभी नहीं मिला, या तो तैराकी, सॉकर या सिर्फ सभी घटनाओं को देखने के लिए। इसलिए मैं वास्तव में एक सच्चे प्रशंसक की तरह ओलंपिक का अनुभव करने का मौका पाने के लिए उत्साहित हूं। ।”

11 बार के विश्व चैंपियन, बोल्ट दुनिया के सबसे तेज आदमी बने हुए हैं, जिन्होंने 2009 में बर्लिन विश्व चैंपियनशिप में 100 मीटर स्प्रिंट पर 9.58 सेकंड का रिकॉर्ड बनाया था, साथ ही साथ उनका 200 मीटर का विश्व रिकॉर्ड 19.19 सेकंड था।

शानदार करियर में 23 प्रमुख चैंपियनशिप स्वर्ण जीतने वाले बोल्ट ने अपने ट्रैक करियर के समाप्त होने के बाद पेशेवर फुटबॉल की ओर रुख करने की कोशिश की, लेकिन एक अनुबंध हासिल करने में विफल रहे और 2019 में सभी खेलों से सेवानिवृत्त हो गए।

  • शिवानी गुप्ता