• Wed. Jun 23rd, 2021

वैक्सीन का खेल निराला, निजी कैम्प मैं वैक्सीन उपलब्ध, ऑनलाइन स्लॉट मैं वैक्सीन नदारद, ऐसे कैसे हो पायेगा यूथ का वैक्सीनेशन

May 20, 2021 ,

राजस्थान। राज्य मैं युवा वैक्सीन को लेकर ओटीपी व ऑनलाइन साइट पर घण्टो बिता रहे है फिर भी उनका स्लॉट मैं नम्बर नही आरहा है वही दूसरी तरफ निजी कैम्प मैं पूरी उपलब्धता है व निजी संस्थाएं जहाँ कैम्प लग रहे है वहाँ की जानकारी भी सांझा नही कर रहे। अपने अपने लोगो की नाम लिख कर के वैक्सीन लगवा रहे है।
ऐसे मैं जिन्होंने अपना मतदान देकर सरकार को चुना है वह कहा जाए। आम जनता जिसमे युथ जो कि भविष्य है आने वाला समय का वह किससे अपनी बात कहे ।
सरकार ने 18इसे 45 वर्ष तक के युवाओं को ऑनलाइन स्लॉट बुक कर के वैक्सीन लगवाने का प्रावधान रखा है पर स्लॉट को बुक कर पाना बेहद मुश्किल है । एक तरफ निजी संस्थाए कैम्प लगवा कर अपने करीबियों व मिलने वालों लोगों की वैक्सीनेसशन करवा रहे है । यह आम जनता के साथ सरा सर खिलवाड़ है और सरकार को इसके खिलाफ सख्त कार्यवाही करनी चाइये जिससे किसी भी तरह का खिलवाड़ युवाओ के साथ न हो सके । कैम्प की जानकारी सार्वजनिक तौर पर जो मुहैया न करवाये उस निजी संस्थान की मान्यता रदद् करने का प्रावधान लाना चाइये ।
युवा जदोजहद कर रहे है ऑनलाइन घण्टो इंतेज़ार कर रहे है और वही दूसरी तरफ कुछ संस्थाए अनीतिगत कार्य कर रहे है जो अवमानिय है। सरकार और जिले के चिकित्सा अधिकारियों को इसका संज्ञान लेने की आवश्कता है । समानता का अधिकार सबका हक है और इसका पालन प्रशासन को सकती से करवाना चाइये।

शुभम जोशी