• Wed. Dec 7th, 2022

दो साल के बाद एक दिन में बिका 70 किलो सोना

Oct 19, 2022 , ,

भारत जैसे धार्मिक देश में कोई भी छोटा या बड़ा त्यौहार आता है तो लोग त्योहारों के लिए बाजार में खरीदारी के लिए जाते है। नए नए वस्त्र एवं आभूषण खरीदने के लिए बाजार में भीड़ लग जाती है।
देश में पिछले 2 साल से कोरोना महामारी के चलते लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे थे। आपस में एक दूसरे से मिल भी नहीं मिलते थे और तो और अगर कुछ बाजार का खाना भी खाना हो तो उसके लिए भी बाहर नहीं निकल सकते थे ।
जिंदगी ऐसे लग रही थी जैसे घरों की एक चारदीवारी में बंद रह कर ही जीना पड़ेगा, लेकिन फिर धीरे धीरे यह स्थिति सुधरने लगी लोग घरों से बाहर निकलने लगे और एक दूसरे से मिलने झूले लगे।
भारत में दिवाली के आसपास सोने की मांग वह खरीद बढ़ जाती है बता दें कि मंगलवार को बाजार में एक ही दिन में 70 किलो सोने के आभूषण जबकि सूरत के लोगो ने धनतेरस के लिए एडवांस बुकिंग कराई है।
सूरत में 25 ज्वेलर्स के यहां सोना खरीदने के लिए बड़ी तादाद में लोग पहुंचे। 2 साल के बाद ऐसा पहली बार हुआ है कि जब 1 दिन में 70 किलो सोना दिवाली से पहले बिक गया इनमे 40% सोने के बिस्कुट और सोने के सिक्के शामिल है।
खुशालभाई ज्वेलर्स के मालिक दीपक चौकसी ने बताया कि पिछले 2 साल से लोगों ने दिवाली पर सोने की खरीदारी कोरोना के चलते बंद कर दी गई थी। लेकिन अब यह स्थिति धीरे धीरे सुधर रही है। 2 साल के बाद ऐसा पहली बार ऐसा हुआ है कि 1 दिन में 70 किलो सोने के आभूषण बिक गए।

कोमल गुर्जर, मेरठ।