• Sat. Jan 28th, 2023

पूजा बनी कलयुग की मीरा, ठाकुर जी से किया विवाह

Dec 18, 2022 ,

भारत में सैकड़ो वर्ष बाद प्राचीन परम्परा दोहराई जा रही है। 14 दिसंबर को एक मनमोहक घटना सामने आया जिसमे राजस्थान की पूजा ने प्रेम और भक्ति भाव के कारण अपना संपूर्ण जीवन कान्हा जी को समर्पित करते हुए उनसे विवाह कर लिया है। जयपुर जिले के पूजा ने हिंदू रीति रिवाज के अनुसार ठाकुर जी से विवाह किया है
इस विवाह मे हल्दी मेहंदी के साथ अन्य सारी रस्म विधि पूर्वक किया गया है।


यह शादी अभी हर तरफ चर्चा का विषय बना हुआ है इस विवाह के लिए कई लोगो ने बधाईया दी है वही कई लोगो ने इसका मजाक उड़ाया। कुछ लोगो का मानना है कि मीरा का पुनः जन्म हुआ है
पूजा बचपन से ही भक्ति भाव में जुड़ी हुई थी इस विवाह के लिए उनके पिता प्रेम सिंह ने रजामन्दी नही दी पर उनकी माँ ईस शादी में उनके साथ है तथा सारी रस्मे उनकी माँ ने ही पुरा किया है।
पूजा ने पालीटिकल साइंस से एमए किया है। पूजा ने तुलसी विवाह देखकर विचार किया था वो शादी करेगी तो ठाकुर जी से ही विवाह करेगी।
पूजा ने इस बारे में बताया कि लोग क्या सोचते है इससे मुझे कोई फर्क नही पड़ता। सुहागन होना लड़की ने लिए सौभाग्य की बात है जब मैंने परमेश्वर को ही पति बना लिया तो मै हमेसा सुहागन रहूगी। यह अनोखी शादी गोविंदगढ़ के नरसिंहपुरा क्षेत्र में संपन्न हुई है।

रिपोर्ट: वंशिका सिंह