• Mon. Aug 8th, 2022

सचिन पायलट ग्रुप को झटका, राजस्थान में अभी नही होगा मंत्रीमण्डल विस्तार

Jun 17, 2021 , ,

राजस्थान। राजस्थान कांग्रेस के सियासी जंग में पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट कैंप को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, राजस्थान में इस माह कैबिनेट विस्तार नहीं होने की बात कही जा रही है. कैबिनेट विस्तार नहीं होने की सूरत में सचिन पायलट दिल्ली से जयपुर लौट आए हैं. हालांकि पायलट अभी इस मुद्दे पर चुप्पी साध कर बैठ गए हैं।मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अभी कैबिनेट विस्तार करने के मूड में नहीं है. पिछले दिनों उन्होंने डॉक्टरों के हवाले से एक बयान जारी कर दिया था, जिसमें कोरोना के कारण वे किसी से व्यक्तिगत रूप नहीं मिलने की बात कही थी. बताया जा रहा है कि कांग्रेस हाईकमान अब कैबिनेट विस्तार के मुद्दे को सुलझाने के लिए एक्टिव हो गई ।राजनीतिक गलियारों में चल रही चर्चा की मानें तो राजस्थान में इस हफ्ते के बाद राजनीतिक नियुक्तियां शुरू हो जाएगी. बताया जा रहा है कि पहले जिला स्तर की नियुक्तियां की जाएगी. इसके बाद प्रदेश स्तर पर नेताओं को एडजस्ट किया जाएगा।


कांग्रेस विधायक ने दिया बयान-
इधर, सियासी घमासान के बीच कांग्रेस विधायक महादेव सिंह खंडेला ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राजस्थान में कांग्रेस का मतलब है अशोक गहलोत. खंडेला ने कहा कि मैं कांग्रेस और अशोक गहलोत के साथ हूं।
बताया जा रहा है कि राजस्थान में अब राजनीतिक हलचल जयपुर शिफ्ट हो गया है. राज्य में सचिन पायलट खेमा जल्द ही बगावत का रुख अपना सकते हैं. हालांकि प्रदेश प्रभारी अजय पूरे मामले जल्द ही पटाक्षेप करने का भरोसा पूर्व डिप्टी सीएम को दिया है।

शुभम जोशी