• Mon. Jan 24th, 2022

20 अगस्त को सोनिया गांधी करेंगी कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक, उद्धव ठाकरे भी होंगे शामिल

शिवसेना नेता संजय राउत ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी 20 अगस्त को कांग्रेस शासित राज्यों के नेताओं और मुख्यमंत्रियों से मुलाकात करेंगी। मीडिया से बात करते हुए शिवसेना नेता ने कहा, “विपक्ष एकजुट है। 20 अगस्त को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी कांग्रेस शासित राज्यों के सीएम से बात करेंगी। इस बैठक में महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे भी शामिल होंगे।”
राज्यसभा में बीमा संशोधन विधेयक के पारित होने के दौरान कल सुरक्षा मार्शलों को बुलाए जाने के बारे में बोलते हुए राउत ने कहा, “क्या आप हमें डराना चाहते हैं? आज हम मल्लिकार्जुन खड़गे के कक्ष में बैठक करेंगे और तय करेंगे कि क्या करना है।” इससे पहले आज, राउत ने एक ट्वीट में कहा, “क्या यह हमारा संसदीय लोकतंत्र है? लोकतंत्र के मंदिर में मार्शल कानून।” बुधवार को, संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने आरोप लगाया था कि विपक्षी सदस्यों ने राज्यसभा में “मार्शल से हाथापाई” की और कहा कि सत्र के दौरान उनका व्यवहार “भारतीय लोकतंत्र के इतिहास में एक काला धब्बा” था।
केंद्रीय मंत्री ने अध्यक्ष से सीसीटीवी फुटेज को सार्वजनिक करने की भी अपील की। दोनों सदनों – राज्यसभा और लोकसभा को निर्धारित समापन से दो दिन पहले बुधवार को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया।मानसून सत्र के दौरान, विपक्ष ने लगातार विरोध किया और अपनी अन्य मांगों के लिए स्थगन को मजबूर किया, जिसमें पेगासस स्पाइवेयर के माध्यम से निगरानी के आरोपों की जांच और नए कृषि कानूनों को निरस्त करना शामिल था।

निधि सिंह (ऑपरेशन हेड, नार्थ इंडिया)