• Thu. Dec 8th, 2022

ट्विटर पर नए IT मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दिखाई सख्ती, रविशंकर प्रसाद ने की सराहना

देश के पूर्व IT एवं कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने नए IT मंत्री अश्विनी वैष्णव की प्रशंसा की है। दरअसल रविशंकर प्रसाद ने ट्विटर के खिलाफ नए आईटी नियमों पर अडिग रहने और ट्विटर पर सख्त रुख अपनाने को लेकर देश के नए आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव की तारीफ की है। अश्विनी वैष्णव ने पिछले हफ्ते हुए मोदी सरकार के कैबिनेट विस्तार में केंद्रीय मंत्रीपद की शपथ ली थी और देश के नए आईटी मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला था। इससे पहले इस मंत्रालय का पूरा कार्यभार रविशंकर प्रसाद संभालते थे।
पूर्व मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आज ट्वीट करते हुए कहा कि ‘नए आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव को नए आईटी कानूनों पर अडिग रहने के लिए बधाई। उन्होंने यह स्पष्ट कर दिया कि नए आइटी कानून यूजर्स की सुरक्षा के लिए बनाए गए हैं ताकि इसका गलत इस्तेमाल कोई भी न कर सके। साथ ही साथ उनका निस्तारण भी किया जा सके। इसके लिए ट्विटर ने नए नियमों का पालन करने के लिए कुछ कदम उठाए हैं’।
नए आईटी मंत्री के रूप में अश्विनी वैष्णव ने कार्य संभालने के तुरंत बाद ही कहा था कि भारत में रहने वाले और यहां काम करने वालों को देश का कानून व नियमों को मानना होगा।
आईटी मंत्रालय का कार्यभार संभालने के बाद अश्विनी वैष्णव ने अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक भी की थी। इस बैठक में उन्होंने सोशल मीडिया कंपनियों द्वारा नए आईटी नियम के अनुपालन को लेकर चर्चा की थी। इसके अलावा नए आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव स्वदेशी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म KOO से भी जुड़ गए।
KOO ज्वाइन कर उन्होंने अपने पहले पोस्ट में ही नए आईटी नियमों की चर्चा की। उन्होंने अपने पहले पोस्ट में नए आईटी नियमों को मजबूत और संरक्षित रखने वाला बताया। उन्होंने अपने पोस्ट पर लिखा राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर के साथ सूचना प्राद्योगिकी नियम 2021 के कार्यान्वयन और अनुपालन की समीक्षा की, नए नियम यूजर्स को सशक्त और संरक्षित करेंगे। नए नियम भारत में एक सुरक्षित और जिम्मेदार सोशल मीडिया का माहौल बनाएंगे।
सौरव कुमार