• Thu. Jun 24th, 2021

उत्तर प्रदेश: मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना खालिद रसीद फरंगी महली ने धर्मस्थलों को खोलने की माँग की!

Jun 11, 2021 ,

लखनऊ: भारत मे फैल रहे कोरोना वायरस से पूरे देश मे लॉकडाउन लगा दिया गया, हालांकि कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए कुछ जगहो पे लॉकडाउन खोलने का ऐलान कर दिया गया है, हालांकि लॉकडाउन खुलने के बाद जिंदगी पहले की तरह हो गई है.लॉकडाउन खुलने के बाद अब धार्मिक स्थलों को भी खोलने की माँग की जा रही है. इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया के चेयरमैन और वरिष्ठ धर्मगुरु मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने CM योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखते हुए धार्मिक स्थलों को खोले जाने की मांग की हैं.

मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने सरकार से धर्म स्थल को खोले जाने की जरूरत बताई हैं, उन्होंने कहा की अब जब बाजार को खोलने की मंजूरी मिल गई है तो इबदतगाहों पर पाबंदी लगाना उचित नही है. उन्होंने ये भी कहा की सरकार की ओर से जो भी नियम और कानून बनाएं जायेंगे,उस पर सारे इबदतग़ाहों मे पूरी तरीके से अमल करने के लिए लोगो से अपील करता हूँ.

मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने कहा की लम्बे अर्से से चली आ रही लॉकडाउन के वजह से लोग स्ट्रेस और डिप्रेसन का शिकार हो रहे है. इससे बचाव के लिए लोगों को इबदतग़ाहों मे जाने के लिए इजाज़त दी जाए. ताकि लोगों को थोड़ा बहोत सुकून मिल सके. उन्होंने कहा की इस बीमारी से लड़ने के लिए दवा और दुआ दोनो बहोत ज़रूरी हैं .

एफ.वजीर आलम

फोटो साभार: ANI