• Wed. Sep 22nd, 2021

इस Google सुविधा से लोगों को मिलेगी COVID-19 महामारी के बीच अस्पताल के बेड खोजने में मदद

May 11, 2021 , ,

महामारी के बीच रोगियों के लिए अस्पतालों को खोजने के लिए, Google India ने Q & A फ़ंक्शन का उपयोग करते हुए मैप्स में एक नई सुविधा का परीक्षण शुरू किया है, जो आगे चुनिंदा स्थानों में बेड और मेडिकल ऑक्सीजन की उपलब्धता के बारे में लोगों से सवाल पूछने और स्थानीय ऑक्सीजन साझा करने में सक्षम होगा।

Google इंडिया ने अंग्रेजी और आठ भारतीय भाषाओं में Google खोज और मानचित्र पर 23,000 से अधिक टीकाकरण केंद्रों के स्थानों को साझा करना शुरू कर दिया है, जिसमें हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़, मराठी, गुजराती और बंगाली शामिल हैं।

“… हम मैप्स में Q & A फ़ंक्शन का उपयोग करके एक नई सुविधा का परीक्षण कर रहे हैं जो लोगों को चुनिंदा स्थानों में बेड और मेडिकल ऑक्सीजन की उपलब्धता के बारे में स्थानीय जानकारी के बारे में पूछने और साझा करने में सक्षम बनाता है। जैसा कि यह उपयोगकर्ता द्वारा तैयार की गई सामग्री होगी और इसके द्वारा प्रदान नहीं की जाएगी। ”Google ने कहा।

जैसा कि भारत दूसरी लहर के प्रभाव में है, कई राज्यों के अस्पताल मेडिकल ऑक्सीजन और बेड की कमी से जूझ रहे हैं।

Google ने कहा कि उसकी टीम तीन प्राथमिकता वाले क्षेत्रों पर केंद्रित हैं – यह सुनिश्चित करना कि लोग नवीनतम और अधिकांश आधिकारिक जानकारी तक पहुंच सकें; महत्वपूर्ण सुरक्षा और टीकाकरण संदेशों को बढ़ाना; और प्रभावित समुदायों, स्वास्थ्य अधिकारियों और अन्य संगठनों के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करना।

COVID-19 वैक्सीन पर खोज, साइड इफेक्ट्स, प्रभावशीलता और पंजीकरण विवरण के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दिखती है, जबकि मंत्रालय से संसाधनों से उपचार संबंधी क्वेरीज़ सतह मार्गदर्शन।

Google ने Google pay पर एक COVID सहायता अभियान शुरू किया है, जिसमें लोग COIID राहत कार्य के लिए GiveIndia, Charities Aid Foundation, Goonj, Save the Children, Seeds, UNICEF India और United Way जैसे गैर-लाभकारी संगठनों को दान कर सकते हैं।

  • शिवानी गुप्ता