• Tue. Jan 18th, 2022

मिलिंद जाधव समाज सेवी बैंक कर्मचारी सेवा से हुये निवृत्त

भारतीय स्टेट बैंक नवी मुंबई पालिका मुख्यालय शाखा के एक ईमानदार और परोपकारी बैंक कर्मचारी माननीय मिलिंद जाधव 30 जून, 2021 को अपनी कार्यकारी सेवा से सेवानिवृत्त हुए। इस समय शाम 5 बजे मुख्यालय की शाखा में जहां वे सेवा दे रहे थे, खुशी-खुशी उनका सेवानिवृत्ति कार्यक्रम संपन्न हुआ। इस अवसर पर, नवी मुंबई के विभिन्न क्षेत्रों के गणमान्य व्यक्तियों ने भाग लिया और उन्हें शुभकामनाएं दीं और अपने पूरे करियर में ईमानदारी से सेवा करते हुए उनके सेवानिवृत्त होने पर बधाई भी दी। इस मौके पर कई कार्यकर्ता और बैंक यूनियन के कर्मचारी मौजूद थे. उनके सेवानिवृत्ति दिवस के अवसर पर सभी ने अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के बाद, माननीय मिलिंद जाधव को मंच पर बुलाया और उन्होंने अपने खुशहाल बैंक सेवा जीवन का लेखा-जोखा दिया।


इसमें मिलिंद जाधव ने कहा कि स्टेट बैंक में उनकी सेवा गोल्डन एंटरप्राइजेज नामक कॉन्ट्रॅक्ट स्वरूप से शुरू हुई थी। बैंक कर्मचारी के रूप में स्थायी बैंक सेवा में शामिल होने पर उन्होंने कई वरिष्ठ अधिकारियों और प्रबंधकों का दिल जीत लिया क्योंकि उन्हें शुरू से ही सभी के साथ प्यार और सम्मान के साथ व्यवहार करने की आदत थी। मिलिंद जाधव शुरू से ही नई चीजें सीखने के अपने जुनून और कड़ी मेहनत करने की आदत के कारण कम समय में एक लोकप्रिय बैंक कर्मचारी के रूप में प्रसिद्ध हो गए। उन्होंने एक बैंक कर्मचारी के रूप में अपने जीवन की कुछ यादें ताजा कीं। उन्होंने कहा कि एसबीआई में गोल्डन स्टेट इंटरप्राइजेज में अनुबंध के आधार पर असंगठित श्रमिकों को संगठित कर उन्होंने युनियन की ओर से दस साल तक संघर्ष किया और सभी को एसबीआई में नौकरी दिलवाई और 100 से अधिक बच्चों का भविष्य बनाया और उनके जीवन को सुनहरा बनाया। इसी तरह स्टेट बैंक में नौकरी मिलने के बाद उन्होंने समता बौद्ध मित्र मंडल के अध्यक्ष पद को सफलतापूर्वक संभालकर सभी का दिल जीत लिया, निश्चित रूप से इस बात को ध्यान में रखते हुए कि वे समुदाय के कुछ ऋणी हैं। और एक और खास बात यह है कि उन्होंने स्टेट बैंक में एससी एसटी कर्मचारी कल्याण संघ मुंबई मेट्रो सर्कल के आयोजन सचिव के रूप में भी काम किया।
माननीय मिलिंद जाधव के निस्वार्थ और ईमानदार सामाजिक कार्यों से अवगत, श्री प्रवीण राघवेंद्र सर चीफ जनरल मॅनेजर मुंबई एसबीआई और संघटना अध्यक्ष हेमंत पवार, महासचिव अनिल गमरे ने भी उन्हें सम्मानित किया। इस अवसर पर उपस्थित पदाधिकारियों ने एक विशेष कहानी सुनाई जिसमें मिलिंद जाधव ने बैंक में सेवाएं देते हुए ग्राहकों को उत्कृष्ट सेवा प्रदान करके बैंक में आने वाले प्रत्येक ग्राहक के साथ अच्छे संबंध बनाए और उनकी सभी समस्याओं का समाधान किया. मिलिंद जाधव बैंक के कुछ कर्मचारियों में से एक हैं। पालिका मुख्यालय शाखा के शाखा प्रबंधक ने भी उनकी अच्छी सेवा के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

साथ ही रिटायरमेंट के दिन स्टेट बैंक ऑफ इंडिया म्यूनिसिपल ब्रांच में रिटायरमेंट सेरेमनी के मौके पर नवी मुंबई के कई वरिष्ठ नेता, और कार्यकर्ता मौजूद थे. इनमें नवी मुंबई पालिका सभागृह के सभागृह नेता रवींद्र इथापे, पूर्व नगरसेवक संतोष शेट्टी, मिराताई पाटिल और शिवसेना के उप जिला प्रमुख संतोष घोसालकर, दिलीप घोडेकर और समता बौद्ध मित्र मंडल सचिव बाबूराव इंगले और पूर्व उपाध्यक्ष और रिपाई अंबेडकर नवी मुंबई कार्यकर्ता सुदत्त खरात और परिवर्तन फाउंडेशन अध्यक्ष प्रतीक यादव और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया स्टाफ यूनियन के पदाधिकारी जयदीप गोडे, अरुण गुरव, हर्षद नेवेगी और कर्मचारी सेना संघ के पदाधिकारी गणेश वर्सेकर और अशोक जाधव भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

इस प्रकार मिलिंद जाधव 30 जून 2021 को एनएमएमसी शाखा से सेवानिवृत्त हुए। हर कोई अपने लिए जीता है लेकिन जो दूसरों के लिए जीते हैं और दूसरों के लिए काम करके सेवा करते हे, वे कभी रिटायर नहीं होते हैं, जहां वे सेवा करते हैं, वहां के लोगों के दिल और दिमाग में उन्हें हमेशा याद किया जाता है ये विचार पालिका ब्रांच मॅनेजर शामली आरस ने व्यक्त किये और इस प्रकार मिलिंद जाधव का सेवानिवृत्ति कार्यक्रम खुशी-खुशी संपन्न हुआ।

प्रतिक यादव, महाराष्ट्र।