• Wed. Jun 23rd, 2021

एप्पल ने आयोजित कराया एक बड़ा इवेंट

Jun 8, 2021 , , ,


सोमवार को एप्पल ने एक बड़ा वर्चुअल इंवेट को आयोजित किया था जिधर एप्पल ने अपने प्रोडक्टस और हार्डवेयर के बारे में घोषणा की है इस इंवेट को हर साल एप्पल द्वारा आयोजित किया जाता है. क्यूकी कोरोना महामारी का समय जारी है. इस बात को ध्यान में रखते हुए ये वर्चुअल इवेंट का आयोजन कराया गया हैं जहा काफी बड़े ऐलान एप्पल ने की है.

लॉन्च हुआ IOS 15:
एप्पल ने अपने IOS 15 को लॉन्च कर दिया है. इस बार कंपनी ने नए सॉफ्यवेयर अपडेट के साथ-साथ काफी बदलाव भी किए हैं कंपनी ने Face Time को वेब के लिए लाने का ऐलान किया है. इस नए ios 15 में नए फीचर के साथ कंपनी ने डिजाइन में भी कुछ बदलाव किए हैं

क्या खास है इस नए फीचर में:

IOS 15 के इस अपडेट से यूजर्स को Face Time का लिंक शेयर करने का ऑप्शन दिया जाएगा जिस से अब कंपनी ने शेयरिंग को और भी आसान कर दिया है.इसके साथ कंपनी ने डिफॉल्ट मैसेज में भी काफी बदलाव किया है. डिफॉल्ट मैसेजिंग एप को कंपनी ने काफी बेहतर और इंटेरएक्टिव बनाया है.जहां आपको शेयर विद यू सेक्शन दिखाई दिया गया है.इस सेक्शन द्वारा आप एक दूसरे को डायरेक्ट न्यूज़ आर्टिकल को भेज सकेंगे आप चाहें तो और भी कंटेट को यहा से शेयर कर सकेंगे आप इस ऑप्शन को प्ले लिस्ट के लिए भी यूज कर सकते हैं सरलता से कहा जाए तो आप किसी भी फोटो से डायरेक्ट टेक्सट को कॉपी कर सकते है.साथ ही किसी भी पोस्टर में आपको कोई नंबर दिखे तो आप उसे डायरेक्ट कॉल कर सकते है.

फोटोज में भी किए कुछ बदलाव:
कंपनी ने फोटोज में भी कुच बदलाव किए है. जहां आपको गूगल लैंस जैसे कई फीचर दिखाई देंगे इस तरह से कुछ बदलाव कंपनी ने किए हैं इस बार कंपनी ने सर्च ऑप्शन को काफी दिलचस्प और आसान बनाया है IOS1 15 में स्पॉटलाईट के तहत आपको नए फीचर देखने को मिलेंगे इस फीचर के जरिए इन हाउस सर्च या फिर इंटरनेट सर्च से इस फीचर को यूज करना और भी आसान होगा.

सार्थक अरोड़ा, दिल्ली।