• Mon. Jan 24th, 2022

आगामी चुनावों में अखिलेश के 400 सीट जीतने के दावे पर योगी का पलटवार, दिया मुंहतोड़ जवाब

अखिलेश यादव के अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) के 400 सीटें जीतने के अनुमान पर हंसते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “मुझे आश्चर्य है कि उन्होंने 500 सीटें क्यों नहीं कहा”।
उत्तर प्रदेश विधानसभा की 403 सीटों पर अगले साल चुनाव होने जा रहे हैं और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव को भरोसा है कि उनकी पार्टी 400 सीटें हासिल करने में सफल होगी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, “सपने देखना अच्छा है। लेकिन मुझे आश्चर्य है कि उन्होंने 500 सीटें क्यों नहीं कहा। क्योंकि अगर हमें कहना चाहते है, तो हम कुछ भी कह सकते हैं।”

अखिलेश यादव की “मनीफेस्टो” टिप्पणी पर, योगी आदित्यनाथ ने कहा: “वे 15,000 करोड़ रुपये में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे बना रहे थे। हम इसे 11,000 करोड़ रुपये में बना रहे हैं। यह 4,000 करोड़ रुपये कहाँ जा रहे थे? यह पूछा जाना चाहिए। और हमने काम शुरू किया। दो साल के अंतराल के बाद। इससे पता चलता है कि यूपी के लोगों के साथ उनका कितना बड़ा धोखा था। युवाओं के सामने पहचान का संकट था।”

उन्होंने आगे कहा: “मैं अखिलेश जी से पूछना चाहता हूं … अगर आजमगढ़ अच्छे भोजपुरी कलाकार निरहुआ को चुनते, तो आजमगढ़ विकास के पथ पर आगे बढ़ते। आजमगढ़ ने कोविड -19 की दोनों लहरों के दौरान अपने सांसद का चेहरा नहीं देखा है। जब नेता संकट के समय अपने लोगों के बीच नहीं होता है, तो वह किस तरह का नेता है? वे सभी स्व-संगरोध में थे। वह कुछ समय के लिए अपनी बीएमडब्ल्यू साइकिल पर पिकनिक के लिए निकले थे। लोग आपके कुकर्मों को जानते हैं, आप कर सकते हैं उन्हें मूर्ख मत बनाओ।”

Nidhi Singh, , North operation head