• Thu. Dec 8th, 2022

अब अवैध शराब बेचने पर नहीं छोड़ेगी मध्यप्रदेश सरकार, दोषी को आजीवन कारावास या मौत की सजा

शराब पीने पर लगी रोक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एलान किया है। कि यदी अवैध शराब से किसी की जान जाती है, तो आरोपी को आजीवन कारावास या मृत्यूदंड दिया जाएगा

विस्तार:

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक एहम फैसले की और अपना कदम उठाया है। अब मध्य प्रदेश में अवैध शराब बेचने वालो के उपर प्रतिबंध लगा दिया जा रहा है। यानी कोई भी व्यक्ती अवैध शराब का धंधा करता नज़र आता है, या फिर पकड़ा जाता है। उसे आजीवन कारावास या फिर मृत्यूदंड घोषित कर दिया जाएगा

मध्य प्रदेश सरकार का फैसला:

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा इस अहम फैसले की ओर कदम उठाते हुए नज़र आ रही है, सरकार बता दे कि इस से पहले अधिकतम 10 साल की सज़ा का प्रावधान था..इसके अलावा सरकार की ओर से जुर्माने की रकम को बढ़ा कर के 10 लाख रूपये से 20 लाख रूपये तक का प्रावधान किया गया था ।

क्यूं लिया सरकार ने फैसला :

सरकार द्वारा इस फैसले पर कैबिनेट बैठक में मुहर लगा दी गई है इस बाबत एक बिल को लाया जा रहा है, सरकार द्वारा इस विष्य पर एसा फैसला इसलिए लिया जा रहा है…. हाल ही में मंदसौर में ज़हरीली शराब को पी लेने से 8 लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा जिसके बाद विपक्ष द्वारा सरकार को खूब घेरा गया था इसी के चलते सरकार इस विष्य में ये अहम फैसले की ओर रुख किया है।

सख्त होगी कारवाई:

इस बार सरकार अपने इस फैसले को लेकर के अडिग है यानी शराब की तस्करी करने वालों पर ढील नहीं दी जाएगी सख्त से सख्त कारवाई करेगी सरकार साथ ही पड़ोसी राज्यो से अवैध शराब की तस्करी को रोकने के लिए सख्त कारवाई की जाएगी।

सार्थक अरोड़ा (स्टेट हेड, दिल्ली)