• Wed. Jun 23rd, 2021

सुनील गावस्कर ने की भविष्यवाणी, बताया कितने अंतर से भारत इंग्लैण्ड में जीतेगी सीरीज

भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त आइसीसी के पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के लिए इंग्लैण्ड के दौरे पर गई है। यहां भारतीय टीम को न्यूजीलैण्ड के खिलाफ 18 जून से शुरू होने वाली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप खेलने है।
भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशीप के ठीक बाद इंग्लैण्ड के खिलाफ भी 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इंग्लैण्ड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरूआत 5 अगस्त से होगी। आपको बता दें कुछ समय पहले ही इंग्लैण्ड ने भारत का दौरा किया था जिसमें उन्होंने भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैच खेलें थे। इस सीरीज में इंग्लैण्ड को भारत के हाथो 3-1 एक से शिकस्त का सामना करना पड़ा था। अब भारतीय टीम इंग्लैण्ड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने वाली है ऐसे में इंग्लैण्ड भी अपनी धरती पर भारतीय टीम को पटखनी देने की सारी तैयारियां कर रहा है।
लेकिन टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और ओपनर सुनील गावस्कर का मानना है कि इस बार इंग्लैण्ड की टीम भारतीय टीम को नही हरा पाएगी। उन्होंने कहा कि इस बार भारत इंग्लैण्ड की धरती पर जीतकर सीरीज अपने नाम करेगी।
इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने कहा कि इस बार टीम इंडिया इंग्लैण्ड को 4-0 से मात देकर सीरीज पर अपना कब्जा जमाएगी। भारतीय दौरे पर पिच को लेकर सवाल उठाने वाले इंग्लैण्ड की टीम इस बार भारत के लिए ग्रीन पिच तैयार करवा रही है। इंग्लैण्ड की टीम भारत को हराने के लिए कोई भी कसर छोड़ना नही चाहती है।
पिच को लेकर गावस्कर ने कहा कि भारतीय टीम को हरी पिच पर खेलने में कोई दिक्कत नही होगी। इसके अलावा भारतीय गेंदबाजी इंग्लैण्ड के बल्लेबाजों को काफी परेशान भी करेंगे। हरी पिच पर तेज गेंदबाजों को काफी स्विंग मिलती है और भारतीय गेंदबाजी में स्विंग के लिए अच्छे विक्ल्प भई मौजूद है। इसके अलावा टीम के बल्लेबाजी का जिम्मा कप्तान कोहली, रहाने, पुजारा के हाथों में होगा जो पहले भी इंग्लैण्ड के कंडीशन में खेल चुके है। इनका पहले का अनुभव भारत के लिए काफी काम आएगा।
सौरव कुमार